खाने में बैक्टीरिया मिलाकर डिप्टी CMO को मारने की कोशिश कर रहे थे मुशीर और जब्बार! ऐसे हुआ खुलासा

संतोष शर्मा

08 Oct 2024 (अपडेटेड: 08 Oct 2024, 11:44 AM)

Bagpat News : उत्तर प्रदेश के बागपत से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां जिले के डिप्टी सीएमओ और जिला टीबी अधिकारी, डॉ. यशवीर सिंह और उनके परिवार पर जानलेवा साजिश का प्रयास किया गया.

Baghpat News

Baghpat News

follow google news

Bagpat News : उत्तर प्रदेश के बागपत से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां जिले के डिप्टी सीएमओ और जिला टीबी अधिकारी, डॉ. यशवीर सिंह और उनके परिवार पर जानलेवा साजिश का प्रयास किया गया. जानकारी के अनुसार, डॉक्टर सिंह के भोजन में टीबी के बैक्टीरिया मिलाने की कोशिश की गई थी, जिसके पीछे उनके ही विभाग में कार्यरत मुशीर अहमद और जब्बार खान का हाथ बताया जा रहा है. इस साजिश का खुलासा एक ऑडियो रिकॉर्डिंग से हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें...

खाने में मिला रहे थे टीबी बैक्टीरिया

जानकारी के मुताबिक, जब्बार खान जो टीबी और एचआईवी कोऑर्डिनेटर के पद पर कार्यरत हैं और लैब टेक्नीशियन मुशीर अहमद ने मिलकर डॉक्टर सिंह के भोजन में एमडीआर टीबी मरीज के बलगम के जीवाणु मिलाने की साजिश रची थी. यह बात तब सामने आई जब सफाई कर्मचारी टिंकू ने दोनों की बातचीत रिकॉर्ड की और इसे डॉक्टर सिंह को सुनाया. इसके बाद से ही मुशीर और जब्बार फरार हो गए हैं.

दर्ज हुआ मामला

डॉ. यशवीर सिंह की शिकायत पर स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने जब्बार खान और मुशीर अहमद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 105/62/61 (2) के तहत केस दर्ज किया है. बताया जाता है कि मुशीर 2004 से विभाग में कार्यरत हैं जबकि जब्बार 2013 से इस पद पर हैं. वर्तमान में पुलिस इन आरोपियों की तलाश कर रही है और जांच में जुटी है. इस घटना ने स्वास्थ्य विभाग में सुरक्षा उपायों की गंभीरता को लेकर प्रश्न खड़े कर दिए हैं. 
 

    follow whatsapp