बरेली में नसीमा ने अपनाया हिंदू धर्म, मीनाक्षी बन की मनोज से शादी, आखिर क्यों हुआ ऐसा? जानिए 

कृष्ण गोपाल यादव

17 Feb 2024 (अपडेटेड: 17 Feb 2024, 10:05 AM)

उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता ने हिंदू धर्म अपनाकर युवक से शादी कर ली है. मुस्लिम युवती ने बताया कि अब वह नसीमा खातून से मीनाक्षी शर्मा बन गई है.

UPTAK
follow google news

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता ने हिंदू धर्म अपनाकर युवक से शादी कर ली है. मुस्लिम युवती ने बताया कि अब वह नसीमा खातून से मीनाक्षी शर्मा बन गई है. पीडिता ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के पूर्णिया की रहने वाली है. कुछ महीना पहले बरेली के रहने वाले युवक से सोशल मीडिया पर उसकी दोस्ती हुई थी. बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई और अब सनातन धर्म को अपनाते हुए उसने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली है/ 

यह भी पढ़ें...

इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती

नसीमा खातून उर्फ मीनाक्षी ने बताया कि कुछ समय पहले उसकी दोस्ती बरेली के युवक मनोज शर्मा से सोशल मीडिया के माध्यम से हुई. बाद में यह दोस्त प्यार में बदली और फिर दोनों ने शादी कर ली. नसीमा ने धर्म परिवर्तन के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखकर गुहार लगाई है. 

6 महीने पहले पति ने दिया था तलाक

 

युवती का कहना है कि उसका निकाह इससे पहले बिरादरी के ही युवक से आगरा में हो चुका है. उसकी डेढ़ साल की बच्ची भी है. मगर किसी बात को लेकर 6 महीने पहले उसके शौहर ने उसे तीन तलाक दिया था और हलाला करने का भी दबाव बनाया. जब नसीमा ने इस बात का विरोध किया तो पति ने परिवार के लोगों के साथ मिलकर उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद वह मायके में आकर रहने लगी. इसी दौरान उसकी बातचीत सोशल मीडिया के माध्यम से बरेली के युवक से हुई. फिर दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खा ली और अब शादी भी कर ली है. 

 

 

बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में हुई है शादी

आपको बता दें कि यह शादी बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में हुई है. इस विवाह को पंडित केके शंखधार ने कराया है. पंडित केके शंखधार ने बताया कि जब युवती ने अपने बारे में हुए अत्याचार के बारे में बताया और बरेली के युवक के साथ विवाह करने की बात बताई तो उन्होंने तमाम डॉक्यूमेंट चेक करने के बाद विवाह कराने के लिए अपनी राजी दी. 

    follow whatsapp