वाराणसी: ड्रोन कैमरा देखते ही महिलाएं बिजली चोरी के लिए छतों पर लगे तार को लगीं हटाने

रोशन जायसवाल

• 12:21 PM • 21 Jun 2023

उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. यहां बिजली की ज्यादा खपत के चलते ओवर लोडिंग और ट्रांसफार्मर के जल जाने की…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. यहां बिजली की ज्यादा खपत के चलते ओवर लोडिंग और ट्रांसफार्मर के जल जाने की समस्या बनी हुई है. वहीं, पूरे प्रदेश में दूसरी तरफ हो रही बिजली चोरी से निजात पाने के लिए ड्रोन के जरिए बिजली चोरों को पकड़ने का सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें...

वाराणसी में बिजली विभाग ने जब से ड्रोन से बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा है तब से लगातार बिजली चोरी करते हुए लोग पकड़े जा रहे हैं.इसी कड़ी में पिछले कुछ दिनों से चल रहे ड्रोन से बिजली चोरी पकड़ने की कड़ी में वाराणसी के रामनगर इलाके में भी अभियान चलाया गया. जहां छतों पर महिलाएं बिजली चोरी करती हुई देखी गईं. इसका एक वीडियो सामने आया है.

जब बिजली विभाग अपनी टीम के साथ इलाके में ड्रोन से निरीक्षण कर रही थी तो महिलाएं अपनी छतों पर बिजली के तार को हटाते हुए ड्रोन कैमरे में कैद हो गईं. ड्रोन पहुंचने पर महिलाएं बिजली चोरी के लिए लगाए गए तार को हटाने लगीं. इस दौरान पूरे इलाके में बिजली चोरी से संबंधित 6 मुकदमे भी दर्ज किए गए.

    follow whatsapp