अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग! चोरी की शक में बीच सड़क पर पिटाई से औरंगजेब की गई जान, इलाके में तनाव

अकरम खान

19 Jun 2024 (अपडेटेड: 19 Jun 2024, 03:32 PM)

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लोगों ने एक शख़्स को चोर समझ लिया. इसके बाद उसकी जमकर उसकी पिटाई कर दी.

 अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग!

अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग!

follow google news

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लोगों ने एक शख़्स को चोर समझ लिया. इसके बाद उसकी जमकर उसकी पिटाई कर दी. बाद में युवक को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा (Aligarh mob lynching) है. वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ एक शख़्स को घेरे हुए है. उसकी डंडों और लातों से पिटाई की जा रही है.  

यह भी पढ़ें...

बता दें कि  पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया. शांति-व्यवस्था के लिए भारी फोर्स की तैनाती की गई.  

अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग!

दरअसल, ये पूरा मामला अलीगढ़ के गांधी पार्क थाना क्षेत्र के मामू-भांजा इलाके का है. मंगलवार रात को भीड़ ने औरंगजेब नामक एक युवक को पकड़ लिया था. इस दौरान भीड़ ने इलाके में चोरी  करने का आरोप लगाकर उसकी जमकर पिटाई कर दी. घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची. युवक औरंगजेब को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिवार वाले और आसपास के लोग जुट गए. देखते ही देखते वहां भारी भीड़ जमा हो गई और पुलिस से कार्रवाई की मांग करने लगे. 

भीड़ ने युवक को चोर समझ पीट-पीटकर मार डाला

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जब इसकी घटना की जानकारी मिली तो वह अस्पताल परिसर में इकट्ठा हो गए और जमकर हंगामा किया. सूचना मिलते ही मौके पर तमाम पुलिस अधिकारी पहुंच गए. वह प्रदर्शनकारियों को समझाने में लगे रहे. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मॉब लिंचिंग का आरोप लगाकर आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग करने लगे. पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है व अन्य लोगों पर वीडियो के आधार पर जांच कर एक्शन लेने की बात कर रही है. 

अफ़सरों ने बताया कि 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है. बाक़ी लोगों की तलाश की जा रही है. SP सिटी मृगांक शेखर ने बताया कि IPC की धारा 302 (हत्या के लिए सज़ा) के तहत FIR दर्ज की गई है. वीडियो के फ़ुटेज तलाशे जा रहे हैं, जिससे सभी आरोपियों की पहचान की जा सके.

    follow whatsapp