IT की छापेमारी के वक्त कैसी थी आजम खान की हालत? घर से बाहर आए सुनारों ने दी बड़ी जानकारी

आमिर खान

• 11:50 AM • 13 Sep 2023

Azam Khan News: बुधवार, 13 सितंबर को समाजवादी पार्टी नेता आजम खान और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कर चोरी की जांच के तहत उत्तर…

UPTAK
follow google news

Azam Khan News: बुधवार, 13 सितंबर को समाजवादी पार्टी नेता आजम खान और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कर चोरी की जांच के तहत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी की. वहीं, समाजवादी पार्टी ने छापेमारी को ‘‘तानाशाही’’ करार देते हुए कहा कि जनता 2024 के लोकसभा चुनावों में करारा जवाब देगी. बता दें कि आजम के घर छापेमारी के वक्त गोल्ड की वैल्यूएशन के लिए इनकम टैक्स विभाग की टीम ने लखनऊ से दो सुनारों को बुलाया था. वहीं अब इन दोनों ने उस तस्वीर को अपने शब्दों में बयां किया है, जिसे वह आजम खान के घर देखकर आए थे.

यह भी पढ़ें...

आजम खान के घर इनकम टैक्स द्वारा छापेमारी के दौरान लखनऊ से दो सुनारों ने सपा नेता के घर से बाहर निकलर बताया कि ‘आजम खान की तबीयत थोड़ी खराब है और वह आराम कर रहे हैं.’ उन्होंने बताया कि ‘छापेमारी के दौरान कुल 40 लोग अंदर थे.’

अखिलेश ने बोला हमला

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बिना किसी का नाम लिए छापेमारी को लेकर सरकार पर हमला बोला. यादव ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ते जाएंगे.”

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम उत्तर प्रदेश के रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में कुछ परिसरों की तलाशी ले रही है. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की जांच आजम और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संचालित कुछ न्यासों से संबंधित है.

    follow whatsapp