हरियाणा में पहलवान विनेश फोगाट की जीत पर अपनी अलग ही थ्योरी बता गए बृजभूषण शरण सिंह

अंचल श्रीवास्तव

08 Oct 2024 (अपडेटेड: 08 Oct 2024, 02:33 PM)

Vinesh and Brij Bhushan Sharan Singh news: हरियाणा में पहलवान विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी अलग ही थ्योरी पेश की. जानिए उन्होंने क्या कहा और इस जीत पर उनकी राय क्या है.

बृजभूषण शरण सिंह

Brijbhushan Sharan Singh

follow google news

Vinesh and Brij Bhushan Sharan Singh news: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस ने विनेश को जुलाना सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. विनेश ने बीजेपी के कैंडिडेट योगेश कुमार को 6015 वोटों से शिकस्त दी है. विनेश फोगाट उन महिला पहलवानों में से एक हैं, जिन्होंने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़ने समेत गंभीर आरोप लगाए हैं. अब विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण शरण सिंह का रिएक्शन सामने आया है. 

यह भी पढ़ें...

बृजभूषण शरण सिंह ने कही ये बात

यूपी Tak से बात करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, 'हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है, इसलिए हरियाणा की जनता को धन्यवाद. यहां किसान आंदोलन और पहलवान आंदोलन के नाम पर जनता को भ्रमित करने का काम किया गया.' आगे विनेश फोगाट का नाम लिए बिना बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि आज का रिजल्ट बताता है कि जो पहलवान जीते हैं वो नायक नहीं खलनायक हैं. 

फिर बृजभूषण से सवाल किया गया कि विनेश फोगाट तो जीत गईं. इस सवाल पर बीजेपी के बाहुबली नेता ने कहा, 'वो जीत गईं बहुत अच्छा हुआ लेकिन कांग्रेस का सत्यानाश हो गया. वो तो जीत ही जाएंगी. वो तो यहां भी बेईमानी करके जीत जाती थीं. वहां भी जीत गईं, लेकिन उनके जीतने की वजह से कांग्रेस का तो सत्यानाश हो गया न.'

महिला पहलवानों ने लगा रखे हैं गंभीर आरोप

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पिछले साल कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. ये महिला पहलवान उनके खिलाफ जांच की मांग को लेकर हफ्तों तक धरने पर बैठी थीं. मई 2023 में उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ केस दर्ज किया था. लोअर कोर्ट ने 21 मई को पूर्व सांसद के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धमकी और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप तय किए थे. इसके बाद बृजभूषण ने अगस्त में हाई कोर्ट का रुख कर दावा किया कि उन्हें फंसाया गया है. उन्होंने कहा कि उनपर आरोप लगाए हैं, ऐसा कोई अपराध उन्होंने नहीं किया.
 

    follow whatsapp