पूर्व PM चंद्रशेखर के MP बेटे नीरज शेखर ने उठाई ‘परिवारवाद Quit India’ की तख्ती, Pic वायरल

यूपी तक

• 11:56 AM • 09 Aug 2023

बुधवार को संसद से एक से एक खबरें निकल कर सामने आईं. इसी बीच एक दिलचस्प तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आई. यह तस्वीर…

UPTAK
follow google news

बुधवार को संसद से एक से एक खबरें निकल कर सामने आईं. इसी बीच एक दिलचस्प तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सामने आई. यह तस्वीर थी बीजेपी के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर की. नीरज शेखर अपने साथी सांसदों के साथ संसद भवन प्रांगण में Quit India Movement की वर्षगांठ पर विपक्ष के खिलाफ तख्ती लेकर प्रदर्शन करते नजर आए. असली कहानी उनकी तख्ती में ही नजर आई. नीरज शेखर के हाथ में जो तो तख्ती नजर आई उसपर लिखा था ‘परिवारवाद Quit India’.

यह भी पढ़ें...

अब लोग इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे. पत्रकार आदेश रावल ने तस्वीर ट्वीट कर लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के सांसद पुत्र नीरज शेखर की तख्ती पर क्या लिखा है ! ध्यान से पढ़िए और खुद सोचिए.’ इस ट्वीट को यहां नीचे देखा जा सकता है.

पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे हैं नीरज शेखर

असल में इस तरह के कमेंट इसलिए सामने आने लगे क्योंकि बीजेपी सांसद नीरज शेखर परिवारवाद Quit India की बात तो कर रहे हैं, लेकिन वह खुद पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे हैं. ऐसे में उनकी ओर से परिवारवाद के खिलाफ तख्ती उठाना एक दिलचस्प एंगल जरूर बना रहा है.

नीरज शेखर की सियासी यात्रा

आपको बता दें कि नीरज शेखर का जन्म यूपी के बलिया के इब्राहिम पट्टी गांव में हुआ था. पूर्व पीएम चंद्रशेखर के दो बेटों में नीरज शेखर छोटे हैं, बड़े बेटे का नाम पंकज शेखर सिंह हैं.

नीरज शेखर ने चंद्रशेकर के निधन के बाद दिसंबर 2007 में बलिया सीट से समाजवादी पार्टी कैंडिडेट के तौर पर लोकसभा का उपचुनाव लड़ था. इस उपचुनाव में उन्हें जीत मिली थी. इसके बाद नीरज शेखर ने 2009 के लोकसभा चुनाव में भी इस सीट से जीत हासिल की.

हालांकि 2014 के चुनाव में नीरज शेखर इस सीट से बीजेपी के भरत सिंह के हाथों हार गए. बाद में सपा ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया. जुलाई 2019 में नीरज शेखर ने सपा की राज्यसभा सांसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी ने बाद में उन्हें राज्यसभा भेज दिया.

    follow whatsapp