गाजियाबाद की एकता कौशिक के यहां भी IT रेड, आजम खान के साथ क्या है इनका कनेक्शन?

मयंक गौड़

14 Sep 2023 (अपडेटेड: 14 Sep 2023, 02:05 PM)

गाजियाबाद की रहने वाली एकता कौशिक एक बार फिर उस समय सुर्खियों में आ गई जब बुधवार को आयकर विभाग की टीम उनके घर छापेमारी…

UPTAK
follow google news

गाजियाबाद की रहने वाली एकता कौशिक एक बार फिर उस समय सुर्खियों में आ गई जब बुधवार को आयकर विभाग की टीम उनके घर छापेमारी के लिए पहुंच गई. एकता कौशिक को सपा नेता आजम खान का करीबी माना जाता है, जो उनकी जौहर ट्रस्ट का काम भी देखती हैं. बता दें कि एकता कौशिक की आजम खान और सपा मुखिया अखिलेश यादव साथ फोटो सामने आए थे, जिसके बाद वो चर्चाओं में आ गई थीं.

यह भी पढ़ें...

गाजियाबाद निवासी एकता कौशिक को आजम खान के परिवार का करीबी माना जाता है. एकता ने आजम के बड़े बेटे अदीब के साथ पढ़ाई की है और दोनों के बीच गहरी दोस्ती है. ऐसी चर्चा है कि आजम खान, एकता कौशिक को अपनी दत्तक पुत्री की तरह मानते हैं.

आजम का हाल जानने पहुंची थीं अस्पताल

आजम खान की बीमारी के समय एकता कई बार उनकी सेहत का हाल जानने अस्पताल पहुंची थीं और आजम खां के जेल से रिहा होने के दौरान भी उनका काफी प्रयास माना जाता है. एकता कौशिक के चाचा सुधीर कौशिक के निधन पर उनके रजापुर आवास पर भी सांत्वना देने आजम खान पहुंचे थे.

एकता कौशिक के पिता सुरेंद्र कौशिक गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से रिटायर्ड हुए हैं, जहां वह जीडीए के एकाउंट विभाग में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत थे. वहीं एकता के ससुर भी पूर्व में जीडीए में कार्यरत थे. एकता के ससुर परितोष शर्मा पूर्व में जीडीए में जेई के पद पर कार्यरत थे और उन्होंने नौकरी से वीआरएस लेकर कंस्ट्रक्शन काम शुरू किया है.

कैसे सुर्खियों में आई थीं एकता कौशिक

एकता कौशिक वह नाम जो कुछ साल पहले अचानक से सुर्खियों में आया था, क्योंकि एक फोटो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हुई थी, जिसमें बीमार आजम खान के साथ एक महिला तीमारदार नजर आ रही थी. ऐसे में तब सबसे बड़ा सवाल यह हुआ कि आखिर यह महिला कौन हैं, जब पता किया गया तो पता चला कि आजम खान के साथ दिखाई देने वाली यह महिला एकता कौशिक है, जो कि गाजियाबाद के सेक्टर 9 राज नगर की रहने वाली है.

दरअसल, एकता आजम खान के बेटे अदीब के साथ पढ़ाई कर चुकी हैं और अदीब से दोस्ती की वजह से वह आजम खान के संपर्क में आई थीं. धीरे-धीरे यह संपर्क का घनिष्ठता में बदली और आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी के देखरेख का काम एकता कौशिक को सौंप दिया. जिसके बाद एकता कौशिक जौहर यूनिवर्सिटी का कामकाज देखने लगी.

इससे पहले अखिलेश यादव के साथ भी एकता कौशिक का वीडियो सामने आ चुका है. एकता कौशिक पहले कांग्रेस में भी रही हैं. उसके बाद अदीब के संपर्क में आकर जौहर यूनिवर्सिटी का कामकाज देखने लगीं.

एकता कौशिक के यहां भी पड़ी रेड

बुधवार को जब आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्टी के यहां इनकम टैक्स की रेड पड़ी तो गाजियाबाद में एकता कौशिक के सेक्टर 9 स्थित आवास पर भी इनकम टैक्स की टीम पहुंची. इससे पहले भी एकता कौशिक के यहां इनकम टैक्स की रेड पड़ चुकी है. उसके चलते उस समय परिवार काफी दोनों के लिए घर से बाहर रहा था. हाल में तीन लग्जरी कारें जिसमे जगुआर, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसे बड़े ब्रांड की कारें एकता कौशिक और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा खरीदें जाने की चर्चा भी सामने आई थी.

    follow whatsapp