4 सीट नहीं, जयंत के लिए BJP के पास है 2+1 का फॉर्म्युला! क्या RLD चीफ एक्सेप्ट करेंगे ये ऑफर?

हिमांशु मिश्रा

08 Feb 2024 (अपडेटेड: 08 Feb 2024, 03:56 PM)

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ जाने की अटकलें अब काफी तेज हो गई हैं.

4 सीट नहीं, जयंत के लिए BJP के पास है 2+1 का फॉर्म्युला! क्या RLD चीफ एक्सेप्ट करेंगे ये ऑफर?

4 सीट नहीं, जयंत के लिए BJP के पास है 2+1 का फॉर्म्युला! क्या RLD चीफ एक्सेप्ट करेंगे ये ऑफर?

follow google news

Jayant Chaudhary News: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ जाने की अटकलें अब काफी तेज हो गई हैं. इस मामले में अब एक लेटेस्ट अपडेट सामने आया है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि भाजपा और रालोद के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत अब अपने अंतिम दौर में है. वहीं, इस बीच यह जानकारी भी निकलकर सामने आई है कि दोनों पार्टियों के बीच आखिर इस समय क्या बातचीत चल रही है और दोनों किस प्लान पर काम कर रही हैं. खबर में आगे जानिए पूरा अपडेट.

यह भी पढ़ें...

दोनों पार्टियों के बीच क्या बातचीत हो रही?

सूत्रों से खबर मिली है कि रालोद चीफ जयंत चौधरी ने NDA में आने के लिए 4 लोकसभा सीटें मांगी हैं, जबकि भाजपा ने दो सीटों का ऑफर दिया है. इसके पीछे बीजेपी का तर्क है कि 2019 में रालोद ने सपा-बसपा गठबंधन में सिर्फ तीन सीटें चुनाव लड़ा था, जिनमें मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर शामिल थीं. खबर यह भी मिली है कि दोनों पार्टियों के बीच 2+ 1 फॉर्म्युला पर बात बन सकती है. इस फॉर्म्युला के तहत रालोद को 2 लोकसभा सीट और 1 राज्यसभा सीट देने की योजना है.

 

 

इससे पहले जानकारी निकलकर सामने आई थी कि भाजपा की तरफ से रालोद को कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा लोकसभा सीटें ऑफर की गई हैं. मगर अब लेटेस्ट खबर यह है कि भाजपा रालोद के साथ 2+1 के फॉर्म्युला पर काम कर रही है.

अखिलेश ने जयंत को लेकर दिया विस्फोटक बयान

बता दें कि जयंत मौजूदा वक्त में The Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA) के साथी हैं. मगर इस समय जयंत की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ जाने की अटकलें काफी तेज हैं. इस बीच जब यूपी में रालोद के साथी और समाजवादी पार्टी (सपा) चीफ अखिलेश यादव से जयंत चौधरी को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने एक हैरतअंगेज बयान दिया.

अखिलेश ने कहा, "भाजपा दलों को तोड़ना जानती है. किसको कब लेना है भाजपा वो जानती है. भाजपा बेईमानी करना भी जानती है. किसके पास ईडी, आईटी भेजनी है, उनको पता है."    

    follow whatsapp