सपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की संशोधित लिस्ट जारी, ब्राह्मण-ठाकुरों नेताओं को भी जगह दी गई

समाजवादी पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारणी की संशोधित लिस्ट जारी की है. संशोधित लिस्ट के मुताबिक, पूर्व मंत्री रहे और विधायक ओम प्रकाश सिंह…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारणी की संशोधित लिस्ट जारी की है. संशोधित लिस्ट के मुताबिक, पूर्व मंत्री रहे और विधायक ओम प्रकाश सिंह को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. कुछ दिन पहले नाखुश होकर उन्होंने शायराना अंदाज में ट्वीट किया था और फिर डिलीट कर दिया था.

यह भी पढ़ें...

इसके अलावा अरविंद सिंह गोप समेत अभिषेक मिश्र, अनु टंडन, तारकेश्वर मिश्र आदि को भी राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. इनके नाम पिछली लिस्ट में नहीं थे. बता दें कि संशोधित लिस्ट में ब्राह्मण और ठाकुरों को भी जगह दी गई.

यहां देखें संशोधित लिस्ट-

गौरतलब है कि 29 जनवरी को सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पार्टी के 62 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची साझा की गई थी.

इस सूची के अनुसार फिर अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष, किरणमय नंदा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राम गोपाल यादव को राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव बनाया गया था. इसके अलावा मोहम्मद आजम खां, शिवपाल सिंह यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य, रवि प्रकाश वर्मा, बलराम यादव सहित 14 नेताओं को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था.

पार्टी ने जिन 14 राष्ट्रीय महासचिवओं का ऐलान किया उसमें एक भी ब्राह्मण या एक भी ठाकुर चेहरा नहीं था. इस सूची में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन के पदों पर ओबीसी और दलित नेताओं का बोलबाला नजर आया था.

सपा के संगठन के पदों पर हुए ऐलान में OBC-दलित नेताओं का बोलबाला, ब्राह्मण-ठाकुर लगभग साफ!

    follow whatsapp