कड़कड़ी बिजली में अखिलेश यादव को दिखा ‘दिल का निशान’, तस्वीर ट्वीट कर दिया ये ‘पैगाम’

यूपी तक

• 05:58 PM • 11 Sep 2023

उत्तर प्रदेश में रविवार रात और कई जगहों पर सोमवार दिन में भी हुई बारिश ने काफी नुकसान किया है. इसी बीच बिजली कड़कने का…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में रविवार रात और कई जगहों पर सोमवार दिन में भी हुई बारिश ने काफी नुकसान किया है. इसी बीच बिजली कड़कने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लखनऊ का बताया जा रहा है. इसी वीडियो से लिए गए स्क्रीनग्रैब को ट्विटर पर शेयर करते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शायरी वाले अंदाज में अपनी बात रखी है.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने ट्वीट में लिखा है,

‘बना के आसमां में दिल का एक निशान, क़ुदरत ने दिया है इंसान को कुछ पैगाम.’

इस तस्वीर के निचले हिस्से में बिजली से बनते दिल जैसे आकार को लेकर अखिलेश यादव ने यह बात कही है और प्रेम-अमन का पैगाम देने की कोशिश की है.

बारिश ने यूपी के कई जिलों में बढ़ाई आफत, 19 लोगों की मौत

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार रात से शुरू हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और बारिश संबंधित घटनाओं में पिछले 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हो गई. कई जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई और हजारों मकान और दफ्तर कई फुट तक पानी में डूब गए. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ और उससे सटे बाराबंकी, हरदोई कानपुर, बहराइच और उन्नाव समेत करीब 22 जिलों में जोरदार बारिश हुई है. राहत आयुक्त कार्यालय से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई है.

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 22 जिलों मुरादाबाद, संभल, कन्नौज, रामपुर, हाथरस, बाराबंकी, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, बहराइच, लखनऊ, बदायूं, मैनपुरी, हरदोई, फिरोजाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, कानपुर, सीतापुर, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी और फतेहपुर में 40 मिमी से अधिक बारिश हुई है.

पूर्वी यूपी में 14 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में आगामी 14 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है जबकि 17 तारीख तक हल्की बारिश जारी रहेगी. राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में भी 17 तारीख तक बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है. 15 सितंबर तक राज्य में कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp