बांदा: कबाड़ में बेच दी गईं सरकारी स्कूल की किताबें, पुलिस ने किया बरामद

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सरकारी स्कूलों की दशा और दुर्दशा सुधारने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन विभाग के जिम्मेदार अफसरों की करतूतों के चलते सब कोशिशें बेकार साबित हो रही हैं. बच्चों का भविष्य महज कुछ रुपये में बेच दिया गया. बच्चों को सरकारी स्कूल में निशुल्क दी जाने वाली किताबें एक बार फिर कबाड़ की दुकान से पुलिस ने बरामद की हैं.

पुलिस ने मौके से करीब डेढ़ कुंतल 1268 किताबें एक कबाड़ी की दुकान से बरामद की हैं और यह बीते 15 दिनों के भीतर दोबारा ऐसा देखने को मिला है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बीते दिन पकड़ी किताबों के मामले में जांच की बात कहीं थी, लेकिन जांच में क्या हुआ इसकी बानगी दोबारा बरामद किताबों ने बयां कर दी. जो काम शिक्षा विभाग के अफसरों को करना चाहिए वो पुलिस ने एसपी अभिनंदन के नेतृत्व में स्वतः संज्ञान लेकर किया. पुलिस ने कबाड़ी के खिलाफ और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

मामला बबेरू थाना इलाके से सामने आया है, जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कबाड़ की दुकान में सरकारी स्कूल के बच्चों की दी जानी वाली किताबें रखी हैं. पुलिस ने मौके पर देखा तो होश उड़ गए. वजन करने पर पता चला कि डेढ़ कुंतल हैं, 1268 अदद किताबें बरामद हुईं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस का कहना है कि बच्चों को दी जाने वाली किताबें तिंदवारी रोड के एक कबाड़ी की दुकान से बरामद की हैं.

आपको यह भी बता दें कि पुलिस ने बीते 6 फरवरी को एक कबाड़ी की दुकान से भारी संख्या में कई कुंतल किताबें बरामद की थीं, जिस पर बेसिक शिक्षा के लापरवाह अफसरों ने जांच के बाद कार्यवाही की बात कही थी. स्थानीय लोगों ने सवाल किया कि अगर कार्यवाही की जाती तो पुलिस दोबारा किताबें न पकड़ती. स्थानीय लोगों ने गंभीर तरह तरह के आरोप भी लगाए हैं.

ADVERTISEMENT

एसडीएम रविन्द्र कुमार ने फ़ोन में बताया कि सूचना मिली थी कि एक कबाड़ की दुकान पर किताबे हैं. पुलिस को भेजकर मौके से 1268 किताबे बरामद की हैं. कबाड़ी और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है.

वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी को फोन किया गया तो उनका नंबर नेटवर्क क्षेत्र से बाहर आता रहा.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT