हाथरस कांड में फरार चल रहे 1 लाख के इनामी मधुकर ने किया दिल्ली में सरेंडर, इस हाल में सामने आया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Hathras Kand
Hathras Kand
social share
google news

UP News: हाथरस में 2 जुलाई को मची भगदड़ के मामले में पुलिस ने देवप्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया था. इसकी तलाश की जा रही थी. अब खबर सामने आई है कि हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है. इसके बाद यूपी पुलिस ने आरोपी देवप्रकाश मधुकर को हिरासत में भी ले लिया है. बता दें कि देवप्रकाश मधुकर के वकील ने ये दावा किया है.

दरअसल हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मची थी. इस दौरान 121 लोगों की मौत हुई थी. मरने वालों में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे थे. जिस सत्संग में ये हादसा हुआ, उस सत्संग का मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर ही था. हाथरस कांड वाले बाबा सूरजपाट जाटव उर्फ भोले बाबा के वकील ए.पी सिंह ने ही मधुकर के आत्मसमर्पण की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने अस्पताल में सरेंडर किया है. 

दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज

हाथरस कांड वाले भोले बाबा के वकील ए.पी सिंह ने कहा, आज हमने देवप्रकाश मधुकर का आत्मसमर्पण करा दिया है, क्योंकि उनका यहां इलाज चल रहा था, इसलिए दिल्ली में पुलिस, एसआईटी और एसटीएफ को बुलाया गया.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे कहा, हमने वादा किया था कि हम अग्रिम जमानत के लिए आवेदन नहीं करेंगे, क्योंकि हमने कुछ गलत नहीं किया है. हमारा अपराध क्या है? वह एक इंजीनियर और हृदय रोगी हैं. चिकित्सकों ने कहा कि उनकी हालत अब स्थिर है और इसलिए हमने जांच में शामिल होने के लिए आज आत्मसमर्पण कर दिया.

पुलिस ने रखा था 1 लाख का इनाम

बता दें कि घटना के बाद से मधुकर फरार चल रहा था. पुलिस ने इसके ऊपर 1 लाख का इनाम भी रखा था. पुलिस इसको खोज रही थी. मगर ये हाथ नहीं आ रहा था. लेकिन अब मधुकर के सरेंडर की खबर सामने आई है.

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट के साथ)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT