60 हजार की टेंट कैपेसिटी, 2 लाख की भीड़ और मौके पर थे बस इतने पुलिसवाले... हाथरस हादसे पर नया खुलासा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची थी भगदड़.
सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची थी भगदड़.
social share
google news

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बीते मंगलवार जो दर्दनाक घटना घटी उसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. सिकन्दराराऊ इलाके में नारायण हरि साकार उर्फ ‘भोले बाबा’ के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस भीषण हादसे के बाद 'भोले बाबा' के सत्संग के लिए टेंट लगाने वाले राज कपूर ने बदइंतजामी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. 

हाथरस हादसे को लेकर हुआ नया खुलासा

टेंट लगाने वाले राज कपूर ने यूपी तक से किए गए खास  बातचीत में बाबा की कमेटी की मनमानी के कई राज खोले. राज कपूर में यूपी तक को बताया कि, 'सत्संग आयोजित करने वाली कमेटी ने 80 हजार लोगों की परमिशन ली थी लेकिन सत्संग में टेंट 60 हजार लोगों की क्षमता का टेंट लगवाया था. जितने की परमिशन ली उससे भी कम क्षमता का टेंट  लगावाया और सत्संग के दौरान भीड़ दो लाख से भी ज्यादा लोगों की थी. 

सत्संग का वीडियो बनाने पर थी पांबदी

राज कपूर ने आगे बताया कि, 'सत्संग में 300 फिट लंबा और 300 फिट चौड़ा टेंट लगा था, जिसका ठेका 4 लाख 70 हजार में दिया गया था. अभी भी 1 लाख 70  हजार का पेमेंट नहीं किया गया है.' टेंट वाले ने आगे बताया कि, सत्संग के दौरान मौके पर सिर्फ 20 से 25 पुलिस वाले ही मौजूद थे जो सड़क पर ट्रैफिक देख रहे थे. सत्संग के दौरान किसी के भी आयोजन पंडाल में मोबाइल ले जाने पर पाबंदी रहती थी. वीडियो बनाने पर भी पूरी तरह से पाबंदी रहती थी, कोई बनाता वीडियो तो सेवादार सख्ती से मना करते थे. बीते नवंबर से अब तक बदायूं , मैनपुरी भोगांव, धौलपुर,ग्वालियर,मैनपुरी बिछवा और फिर हाथरस के मुगलगढी में सत्संग हुआ था. हर जिले के लिए बाबा ने अलग कमेटी बना रखी है और यही कमेटी ही सत्संग का आयोजन और पेमेंट करती है.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं हाथरस हादसे के बाद पहली बार सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि भगदड़ की घटना से वो काफी दुखी हैं. उन्होंने पीड़ित परिवारों से न्यायपालिका पर भरोसा रखने को भी कहा है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT