तमिलनाडु के BSP चीफ के आर्मस्ट्रांग की हत्या, मायावती के थे बेहद खास, जानिए इनकी कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

तमिलनाडु बसपा प्रदेश चीफ की हत्या
तमिलनाडु बसपा प्रदेश चीफ की हत्या
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

तमिलनाडु BSP चीफ की उनके घर के आगे की गई हत्या.

point

पुलिस ने अभी तक 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार.

point

बसपा कार्यकर्ताओं में हत्या को लेकर गुस्सा.

UP News: बहुजन समाज पार्टी को तमिलनाडु में बड़ा झटका लगा है. बसपा के तमिलनाडु अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई है. घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब 47 साल के आर्मस्ट्रांग पेरम्बूर इलाके में अपने नवनिर्मित घर के पास दोस्त से बातचीत कर रहे थे. तभी 3 बाइकों पर सवार होकर हत्यारे आए और उन्होंने आर्मस्ट्रांग पर हमला कर दिया. 

बता दें कि सभी हमलावरों के हाथ में चाकू और तलवार थी. सभी ने बसपा प्रदेश चीफ पर हमला कर दिया और दर्दनाक तरीके से उन्हें मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल इस मामले से तमिलनाडु में हड़कंप मचा हुआ है और बसपा कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा है. पुलिस ने इस मामले में अभी तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी लोग एक ही गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं.

कौन थे तमिलनाडु के बसपा चीफ आर्मस्ट्रांग?

बता दें कि आर्मस्ट्रांग पेशे से वकील थे और बसपा सुप्रीमो मायावती के बेहद खास थे. साल 2006 में उन्होंने वार्ड का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में जीत हासिल करने के बाद वह काफी चर्चाओं में आए थे. इसके बाद ही बसपा सुप्रीमो मायावती को उन्होंने चेन्नई आमंत्रित किया था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साल 2011 विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने एमके स्टालिन के खिलाफ चुनाव लड़ा था. मगर चुनावों में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई में आर्मस्ट्रांग की पहचान दलित-पिछड़ों के हक में आवाज उठाने वाले एक नेता के तौर पर थी. मगर वह बसपा का वहां कोई जनाधार नहीं बना पाए थे.

(चेन्नई शिल्पा नायर के इनपुट के साथ)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT