यूपी पुलिस के लिए ये 14 लड़कियां बनी खतरनाक! इंटेलिजेंस विभाग ने जारी किया अलर्ट

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश पुलिस को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. पाकिस्तान के इंटेलिजेंस ऑपरेटिव यूपी पुलिस के अफसरों और उनके परिवारों को हनी ट्रैप में फसाने की कोशिश कर रहे हैं. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के नए प्लान से सावधान रहने का यूपी पुलिस को निर्देश दिया गया है. यह निर्देश यूपी इंटेलिजेंस विभाग की ओर से सभी जिला कप्तानों और कमिश्नरों को एडवाइजरी के तौर पर भेजा गया है.

इंटेलिजेंस मुख्यालय ने इस संबंध में सभी पुलिस कमिश्नर, जिलों के एसपी, आईजी रेंज, एडीजी जोन के साथ-साथ पुलिस विंग के सभी चीफ को लेटर भेजकर अलर्ट कर दिया है.लेटर में बताया गया है कि भारतीय मोबाइल नंबरों से सुंदर महिलाओं की तस्वीरें का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाकर अफसर और उनके परिवारों को फंसाने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद उनसे देश की सुरक्षा से जुड़ी गोपनीय जानकारी जुटाने की कोशिश हो रही. कहा कि सभी अधिकारी अपने यूनिट के कर्मचारियों को हनीट्रैप को लेकर अलर्ट करें.

ये 14 लड़कियां कैसे यूपी पुलिस के लिए बन गई हैं खतरनाक

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

जानकारी के मुताबिक पुलिस के जवानों को फंसाने के लिए पीआईओ ने फेसबुक, व्हॉट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और लिंक्डइन पर तमाम  फर्जी प्रोफाइल बनाए हैं. पीआईओ ने 14 खूबसूरत लड़कियों की तस्वीरों से भारतीयों को फंसाने की तैयारी की है. इंटेलिजेंस ने इनसे बचने के लिए ऐसी प्रोफाइल के यूआरएल और मोबाइल नंबरों की सूची सभी को भेज दी है. इसके अलावा इस गिरोह के निशाने पर भारतीय सेना, अर्द्धसैनिक बल, राज्यों के पुलिस अधिकारी और वैज्ञानिक हैं. पीआईओ लोगों को फंसाने के लिए हिंदू नाम की खूबसूरत लड़की और भारतीय मोबाइल नंबर के जरिए प्रोफाइल बनाते हैं. ऐसी फर्जी प्रोफाइल की फ्रेंडलिस्ट में ज्यादातर पुलिस और आर्मी के लोग ही दिखाई देते हैं. तस्वीरों का बैक ग्राउंड ऐसा रखा जाता है, जिससे स्थान का पता न चल सके.

ADVERTISEMENT

बता दें कि देश की खुफिया एजेंसियों ने पिछले महीने खुलासा किया था कि पाकिस्तान कराची के कॉल सेंटर से फर्जी कॉल कराकर भारतीय सुरक्षाबलों को हनीट्रैप के जाल में फंसाने की साजिश रच रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT