UP Weather Update: यूपी वाले हो जाएं तैयार अब सूबे में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ये अलर्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मूसलाधार बारिश के लिए हो जाएं तैयार!
मूसलाधार बारिश के लिए हो जाएं तैयार!
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के लोगों को अब गर्मी से राहत मिल गई है. यूपी में मॉनसून ने पूर्ण रूप से दस्तक दे दी है और अब यूपी में बारिशों का दौर शुरू हो गया है. इस बार मॉनसून ने समय से पहले पूरे यूपी को कवर कर लिया है. यूपी में मॉनसून के एंट्री के बाद से ही प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. गुरुवार 4 जुलाई को पश्चमी यूपी में कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यूपी में अगले 3-4 दिनों के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. यूपी में लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. 

मौसम विभाग ने क्या बताया

IMD की मानें तो आने वाले 3-4 दिनों में यूपी में भारी बारिश होने की संभावना है. यूपी में बारिश के साथ कई जिलों में तेज हवाएं (आंधी और वज्रपात) भी होने की संभावना है. IMD के अनुसार पूरे यूपी में 5-8 जुलाई तक भारी बारिश के साथ आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD ने बताया कि यूपी के कई जिलों में तेज हवाएं 40-50 किमी की रफ्तार से चलने की संभावना है. 

गुरुवार को सबसे ज्यादा बारिश कहां हुई? 

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार 4 जुलाई को प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश हरदोई (99.8 मिलीमीटर) में हुई.

 

 

किन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट?


 IMD ने यूपी में कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इनमें आगरा, अलीगढ़, प्रयागराज, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बरेली, बस्ती, शाहजहांपुर, चंदौली, देवरिया, एटा, इटावा, अयोध्या, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर, कौशांबी, लखनऊ, महाराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, सहारनपुर, संभल, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी शामिल हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT