वीडियो viral होने के बाद सब्जीवाले रामेश्वर को क्यों लगा था डर? भोले आदमी की बात सुन भर जाएगी आंख

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

बीते दिनों सोशल मीडिया पर दिल्ली के आजादपुर मंडी से एक सब्जी विक्रेता का वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में बढ़ती महंगाई के बीच सब्जी के बढ़े दामों को लेकर सब्जी विक्रेता रामेश्वर ने अपना दर्द बयां किया था.

वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स सब्जी विक्रेता रामेश्वर की मदद करना चाहते थे और तब उन्हें ढूंढा जाने लगा. हमारे सहयोगी चैनल लल्लनटॉप के रिपोर्टर भानु कुमार झा ने रामेश्वर से बातचीत की थी, जिसका एक हिस्सा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इसी वीडियो के हिस्से में उन्होंने अपने दर्द को बयां किया था. काफी तलाश के बाद लल्लनटॉप के रिपोर्टर भानु कुमार झा ने सब्जी विक्रेता रामेश्वर को ढूंढ निकाला और उनसे एक बार बातचीत की है.

रामेश्वर उत्तर प्रदेश के कासगंज के खतैली गांव के रहने वाले हैं और दिल्ली में रहकर सब्जी बेचने का काम करते हैं. वहीं पहले के वायरल वीडियो में रामेश्वर जी की जहां अपना दर्द बयां किया था. वहीं इस बार उनके चेहरे पर एक मुस्कान दिखी. दिल्ली के जांगीरपुरी में रहने वाले रामेश्वर ने अपने घर को भी कैमरे पर दिखाया.

बातचीत में जब सब्जीवाले रामेश्वर से जब वायरल वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, “मंडी में हल्ला मच गया था कि आपको ढूंढा जा रहा है. मुझे डर था, क्योंकि मैं अनपढ़ आदमी हूं, साहब कोई मुझे पकड़ने न आए. उस दिन तो मैं इसलिए भी डर गया था कि मेरे साथ एक छोटा बच्चा था, कोई ये न कहे इससे भी काम करा रहे हैं आप…मैं वहां से रिक्शा लेकर तेजी से चल दिया. कोई मेरे ऊपर एक्शन न ले लें.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘लोग गरीब के दर्द को पहचानते हैं’

सब्जी विक्रेता रामेश्वर ने लल्लनटॉप से बात करते हुए बताया कि, ‘आज भी ऐसे लोग हैं जो गरीब का दर्द पहचानते हैं. मेरी उम्र पूरे देश को लगे और सब लोग आजाद रहे.’ वहीं जब उनसे वायरल वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मोबाइल पर अपना वीडियो देखा था. उनकी बेटी ने उनका वीडियो दिखाया था. रामेश्वर ने आगे बताया कि, ‘वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग उनसे बोलते होंगे ये झूठ बोल रहा है पर मैंने यही कहाता हूं कि मैं जैसा झेल रहा था, जो मेरे सामने था वो बता रहा था. आप मेरा घर देख कर खुद यकीन कर ले की मैं झूठ बोल रहा कि सच.’

पहले वीडियो हुआ था वायरल

ADVERTISEMENT

बता दें कि 28 जुलाई को एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक सब्जी विक्रेता ऑन कैमरा भावुक हो गया, क्योंकि महंगाई की वजह से वह कोई सब्जी नहीं खरीद पाया था. उन्होंने कहा कि हम टमाटर लेने आए थे, लेकिन दाम देखकर हिम्मत नहीं हो रही है. जब उनसे पूछा गया कि आपका ठेला ऐसे ही खाली जाएगा तो वह शांत हो गए. वह दाएं-बाएं देखने लगे और सिर झुकाकर आंखों में आए आंसू को पोछने लगे थे. फिर उन्होंने बताया था कि जहांगीरपुरी में किराए पर रहते हैं, 4000 किराया है. रिपोर्टर पूछता है, कमाई कितनी होती है. रामेश्वर कहते हैं कि 100 रुपये का रोज का भी हिल्ला (कमाई) नहीं है.

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी के लिए कही ये बात

लल्लनटॉप से बात करते हुए रामेश्वर ने कहा कि, ‘क्या राहुल सर से बात हो सकती है. उन्हें बार-बार धन्यवाद कहना चाहता हूं. मैं उनसे मिलना चाहता हूं.’ बता दें कि 28 जुलाई को रामेश्वर का वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा था कि, ‘देश को दो वर्गों में बांटा जा रहा है! एक तरफ सत्ता संरक्षित ताकतवर लोग हैं, जिनके इशारों पर देश की नीतियां बन रही हैं. दूसरी तरफ है आम हिंदुस्तानी, जिसकी पहुंच से सब्ज़ी जैसी बुनियादी चीज भी दूर होती जा रही हैं. हमें अमीर-गरीब के बीच बढ़ती इस खाई को भर, इन आंसुओं को पोंछना होगा.’

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT