मूंछों हो तो नत्थूलाल जैसी मगर…UP DGP प्रशांत कुमार की मूंछ को लेकर ये क्या बोल गए उपराष्ट्रपति

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

IPS Prashant Kumar
IPS Prashant Kumar
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार को आपने अक्सर देखा होगा. प्रशांत कुमार जितने अपने सख्त फैसलों और अपराधियों पर एक्शन को लेकर जाने जाते हैं, उतने ही वह अपनी मूंछों को लेकर पहचाने जाते हैं. उनकी मूंछे का अंदाज ही अलग है. अब डीजीपी प्रशांत कुमार के मूंछों की चर्चा खुद देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की है. 

बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने यूपी पुलिस के डीजीपी प्रशांत कुमार की मूंछों को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जो अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है और एक बार फिर प्रशांत कुमार की मूंछे चर्चाओं में आ गई हैं.

उपराष्ट्रपति ने यूपी पुलिस डीजीपी की मूंछों को लेकर ऐसा क्या कहा?

मौका था राजधानी दिल्ली के हंसराज कॉलेज के स्थापना दिवस का. खुद देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वहां पहुंचे थे. कार्यक्रम में कॉलेज के पुराने छात्रों को भी आमंत्रित किया गया था. आपको ये भी बता दें कि खुद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ इस कॉलेज के पूर्व छात्रों में से एक रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी प्रशांत कुमार भी आए हुए थे. इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रशांत कुमार की मूंछों का जिक्र करते हुए कहा,  ‘अभी तक फिल्मों में नत्थूलाल की मूंछों की बात होती थी. मगर अब उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार की मूंछों की चर्चा होती है.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आगे कहा, अमिताभ बच्चन का एक डायलॉग है. मूंछों हो तो नत्थूलाल जैसी. मगर प्रशांत कुमार ने अपनी मूंछों से नत्थूलाल को ही चुनौती दे दी है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि अब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी प्रशांत कुमार का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं. इसी के साथ एक बार फिर यूपी पुलिस के डीजीपी प्रशांत कुमार की मूंछें एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं.

कौन हैं प्रशांत कुमार?

आपको बता दें कि प्रशांत कुमार साल 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्हें योगी सरकार के भरोसेमंद अफसरों में से एक माना जाता हैं. स्पेशल डीजी से पहले वे मेरठ के एडीजी भी रह चुके हैं. बता दें कि प्रशांत कुमार मूल रूप से बिहार के सीवान जिले के रहने वाले हैं. अभी हाल ही में 26 जनवरी को प्रशांत कुमार को गैलेंट्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. यह चौथी बार है, जब प्रशांत कुमार को इस मेडल से नवाजा गया है.    

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि प्रशांत कुमार ने एमएससी (अप्लाइड जियोलॉजी), एमबीए (डिजास्टर मैनेजमेंट), एमफिल (डिफेंस एंड स्ट्रैटिजिक स्टडीज) में की है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT