कासगंज के खतौली गांव के रहने वाले हैं Viral सब्जीवाले रामेश्वर फिर मिले तो सुनाई दर्दभरी कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

कासगंज के खतौली गांव के रहने वाले हैं Viral सब्जीवाले रामेश्वर फिर मिले तो सुनाई दर्दभरी कहानी
कासगंज के खतौली गांव के रहने वाले हैं Viral सब्जीवाले रामेश्वर फिर मिले तो सुनाई दर्दभरी कहानी
social share
google news

Uttar Pradesh News: राजधानी दिल्ली के आजादपुर मंडी से बीते दिनों एक सब्जीवाले का वीडियो वायरल हुआ था.सब्जीवाले ने बढ़ती महंगाई और सब्जी के बढ़े दामों की हकीकत कैमरे के सामने बयां किया था. सब्जी विक्रेता से जब रिपोर्टर ने इस बारे में बात की तो उसके आंसू छलक आए. वह खामोश हो गए और इस खामोशी ने उनकी बेबसी बयां कर दी. सब्जी विक्रेता का ये वीडियो काफी वायरल हुआ था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस वीडियो को शेयर किया था. वहीं एक बार फिर हमारे सहयोगी चैनल लल्लनटॉप ने उसी सब्जी विक्रेता से बात की.

वायरल सब्जी वाले ने सुनाई अपनी कहानी

बता दें कि जिस सब्जी विक्रेता के वीडियो वायरल हुआ था उनका नाम रामेश्वर है. वह उत्तर प्रदेश के कासगंज के खतैली गांव के रहने वाले हैं और दिल्ली में रहकर सब्जी बेचने का काम करते हैं. वहीं पहले के वायरल वीडियो में रामेश्वर जी की जहां अपना दर्द बयां किया था वहीं इस बार उनके चेहरे पर एक मुस्कान दिखी. दिल्ली के जांगीरपुरी में रहने वाले रामेश्वर जी ने अपने घर को भी कैमरे पर दिखाया. लल्लनटॉप से बात करते हुए उन्होंने राहुल गांधी से बात करने की भी इच्छा जताई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पहले वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि 28 जुलाई को एक वीडियो सामनआया था, जिसमें एक सब्जी विक्रेता ऑन कैमरा भावुक हो गया क्योंकि महंगाई की वजह से वह कोई सब्जी नहीं खरीद पाया था. उन्होंने कहा कि हम टमाटर लेने आए थे, लेकिन दाम देखकर हिम्मत नहीं हो रही है. जब उनसे पूछा गया कि आपका ठेला ऐसे ही खाली जाएगा तो वह शांत हो गए. वह दाएं-बाएं देखने लगे और सिर झुकाकर आंखों में आए आंसू को पोछने लगे थे. फिर उन्होंने बताया था कि जहांगीरपुरी में किराए पर रहते हैं. में किराए पर रहते हैं, 4000 किराया है. रिपोर्टर पूछता है, कमाई कितनी होती है. रामेश्वर कहते हैं कि 100 रुपये का रोज का भी हिल्ला (कमाई) नहीं है.

ADVERTISEMENT

‘लोग गरीब के दर्द को पहचानते हैं’

सब्जी विक्रेता रामेश्वर ने लल्लनटॉप से बात करते हुए बताया कि, ‘आज भी ऐसे लोग हैं जो गरीब का दर्द पहचानते हैं. मेरी उम्र पूरे देश को लगे और सब लोग आजाद रहे.’ वहीं जब उनसे वायरल वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मोबाइल पर अपना वीडियो देखा था. उनकी बेटी ने उनका वीडियो दिखाया था. रामेश्वर ने आगे बताया कि, ‘वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग उनसे बोलते होंगे ये झूठ बोल रहा है पर मैंने यही कहाता हूं कि मैं जैसा झेल रहा था, जो मेरे सामने था वो बता रहा था. आप मेरा घर देख कर खुद यकीन कर ले की मैं झूठ बोल रहा कि सच.’

राहुल गांधी से मिलने की जताई इच्छा

लल्लनटॉप से बात करते हुए बताया कि रामेश्वर ने राहुल गांधी से बात करने की इच्छा जताई और उनको धन्यवाद भी दिया. बता दें कि रामेश्वर का वीडियो वायरल होने के बाद राहुल गांधी भी आजदपुर मंडी गए थे और वहां के लोगों से बातचीत की थी. रामेश्वर मे आगे बताया कि उनके चार बच्चे हैं. एक बेटे की शादी हो गई है. सब दिल्ली में ही रहते हैं. वहीं उस वायरल वीडियो के घटना के बारे में बात करते हुए रामेश्वर ने बताया कि उस दिन सब्जी मंहगी होने के कारण कुछ मिला नहीं और भूख भी लगी थी. खाने को भी कुछ मिल नहीं रहा था. इस सबसे परेशान होकर में काफी भावुक हो गया था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT