मंगेश यादव का तो हो गया एनकाउंटर पर लूटकांड के कौनसे अपराधी पुलिस गिरफ्त से हैं बाहर, देखें लिस्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mangesh Yadav Encounter Update: मंगेश यादव का एनकाउंटर उत्तर प्रदेश में चर्चा के केंद्र में है. एक पक्ष का मानना है कि एनकाउंटर फर्जी हुआ है, वहीं दूसरा पक्ष इसके समर्थन में है. इस बीच गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बड़े पुलिस अधिकारियों ने सुलतानपुर लूटकांड और मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.  इस दौरान पुलिस ने साफ तौर पर कहा कि मंगेश यादव लूटकांड के वक्त मौके पर मौजूद था और उसने तमंचा लहराते हुए तब धमकी भी दी थी. इसके साथ-साथ पुलिस ने उन अपराधियों के नाम बताए हैं, जो अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं. 

इन अपराधियों को नहीं पकड़ पाई है पुलिस

पुलिस के अनुसार, ये अपराधी फिलहाल फरार हैं. 

  • फुरकान 
  • अरबाज
  • अंकित यादव
  • अजय उर्फ डीएम यादव 
  • अनुज प्रताप सिंह अभी पुलिस 

पुलिस ने मंगेश को लेकर किया ये दावा 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने मंगेश यादव की मां और बहन का एक वीडियो भी जारी किया. वीडियो में सवाल पूछे जाने पर दोनों कह रही हैं कि मंगेश 2-3 महीने से घर नहीं आया है. मगर, मंगेश के एनकाउंटर के बाद उसकी बहन ने मीडिया से बातचीत में यह दावा किया था कि पुलिस घर से मंगेश को उठाकर ले गई थी, जिसके बाद उसका एनकाउंटर किया गया. फिलहाल पुलिस के इस दावे ने मामले में नया ट्विस्ट ला लिया दिया है. पुलिस का कहना है उसके पास कोर्ट में खुद को सही साबित करने के पर्याप्त सबूत हैं. 

 

 

वहीं, पुलिस ने बताया कि अंकित, अरबाज, मंगेश यादव, अनुज प्रताप सिंह और फुरकान ने मिलकर इस डकैती को अंजाम दिया था. इन पांचों ने सर्राफा की दुकान में घुसकर लूटपाट की. पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर में मारा गया मंगेश यादव हेलमेट पहनकर दुकान में तीसरे नंबर पर दाखिल हुआ था. उसने पिस्तौल के बल पर धमकाते हुए कहा था कि 'अगर कोई हिला तो गोली मार दी जाएगी.'
    
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT