नोएडा में बिना अनुमति के काट डाले गए हजारों पेड़, 1200 बीघा जमीन सील, रियल एस्टेट कंपनी पर केस दर्ज

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

noida news
noida news
social share
google news

Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में शकुंतलम लैंड क्राफ्ट की जमीन पर वन विभाग के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. वन विभाग ने शकुंतलम लैंडक्राफ्ट की करीब 1200 बीघा जमीन को सील कर दिया है. बता दें कि देबू मोटर्स की जमीन पर मौजूद 1500 पेड़ों को अवैध रूप से काट दिया गया. इस मामले में शिकायत मिलने के बाद वन विभाग ने यह कार्रवाई की है. 

 बिना अनुमति के काट डाले गए हजारों पेड़

आपको बता दें कि  ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र में देबू मोटर्स कंपनी की जमीन को बुधवार को सील कर दिया गया. दरसअल देवू मोटर्स कंपनी  काफी समय पहले बंद हो चुकी है, उसे दिवालिया घोषित कर दिया गया था. उसके बाद नीलामी में शकुंतलम लैंड क्राफ्ट प्राइवेट लिमिटेड ने इस कंपनी को खरीद लिया. यह कंपनी करीब 1200 बीघा जमीन पर बनी हुई है. शकुंतलम लैंड क्राफ्ट यहां पर एक औद्योगिक पार्क बनाने जा रहा है और उसी को लेकर यहां पर पेड़ों को काटा जा रहा था. बता दें कि देवू मोटर की जमीन पर इस समय  छोटे बडे करीब एक लाख पेड़ हैं. शिकायतकर्ता ने बताया कि देवू मोटर्स की ज़मीन पर बिना किसी परमिशन के अवैध रूप से 1000 से ज्यादा पेड़ों को काट दिया गया. 

शिकायत के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मौका मुआयना करने के बाद पाया कि कंपनी के अंदर काफी पेड़ों को काटा गया है.इसके बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए कंपनी की जमीन को सील कर दिया गया और कंपनी के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया गया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं इस मामले को लेकर जिला वन अधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, 'विक्रांत तोगड़ के द्वारा शिकायत की गई थी कि देबू मोटर्स में बिना किसी परमिशन के काफी पेड़ों काट दिया गया है. हमारी टीम मौके पर पहुंची और पाया कि काफी पेड़ काटे गए थे. इस मामले में तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज कराया गया और वह जगह को सील कर दिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.'
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT