गोरखपुर में फर्जी दारोगा बनकर वसूली करने वाली रेखा तिवारी की असली कहानी तो अब पता चली

रवि गुप्ता

ADVERTISEMENT

Gorakhpur
Gorakhpur
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

महिला पिछले 6 महीने से गोरखपुर में लोगों से वसूली कर रही थी.

point

फर्जी महिला पुलिस बनकर वह लोगों पर रौब दिखाती थी.

point

पकड़े जाने पर महिला ने अपना नाम रेखा तिवारी बताया है.

UP News: पुलिस को देखते ही अक्सर लोग डर जाते हैं. इसी डर का फायदा अक्सर शातिर लोग उठा लेते हैं. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां बिहार की एक युवती फर्जी महिला पुलिसकर्मी बनकर पिछले करीब 6 महीनों से लोगों से रुपये ऐंठ रही थी. वह पुलिसकर्मी का रौब दिखाकर वसूली कर रही थी.

पिछले 6 महीनों से वह खुलेआम फर्जी पुलिस बनकर ये खेल खेल रही थी. मगर आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई और महिला की सच्चाई सभी के सामने आ गई. पकड़ने जाने पर उसने साफ कहा कि पुलिस को देखते ही लोग आसानी से पैसे दे देते हैं. इसलिए उसने पुलिसकर्मी बन वसूली की. फिलहाल पुलिस ने महिला को जेल भेज दिया है.

6 महीनों से महिला पुलिसकर्मी बनकर खुलेआम कर रही थी वसूली

दरअसल ये पूरा मामला गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज रोड से सामने आया है. यहां के गुलहरिहा थाना क्षेत्र अंतर्गत महाराजगंज चौराहे के आस-पास पिछले कई महीनों से पुलिस की वर्दी पहन एक महिला आने-जाने वाले लोगों और वाहनों से वर्दी का रौब दिखाकर पैसा वसूली करती थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उसके इस काम में एक अन्य महिला भी उसकी मदद करती थी. ये महिला अक्सर कांस्टेबल की भूमिका में होती थी.अक्सर लोग महिला को दारोगा समझते और उससे कुछ नहीं कहते. बता दें कि महिला ज्यादातर छोटे चौराहों और ग्रामीण इलाकों में अपने शिकार खोजती और लोगों को वर्दी का रौब दिखाकर उनसे रुपये ऐंठती. मगर धीरे-धीरे लोगों को उसपर शक होने लगा.

आखिरकार पकड़ी गईं

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को ये महिला फर्जी पुलिसकर्मी बनकर सरहरी चौकी के पास स्थित महाराजगंज चौराहे पर पहुंच गई. इसे देखते ही कुछ लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस चौकी में कर दी. चौकी इंचार्ज अपने साथियों के साथ महाराजगंज चौराहे पहुंचे. असली पुलिस को देखते ही महिला पुलिस की वर्दी पहनी ये महिला वहां से निकलने की कोशिश करने लगी. मगर पुलिस ने इसे रोक लिया और इससे पूछताछ करने लगी.

ADVERTISEMENT

जब चौकी इंचार्ज ने महिला से उसका आईकार्ड मांगा और उसकी तैनाती के बारे में उससे पूछताछ की तो महिला कुछ नहीं बता सकी. सख्ती से जब उससे पूछताछ की गई, तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. महिला ने बताया कि वह बिहार की रहने वाली है और उसका मायका कुशीनगर है. महिला ने अपना नाम रेखा तिवारी बताया. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करके उसे जेल भेज दिया है.

पुलिस ने ये कहा

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी कृष्णा कुमार बिश्नोई ने बताया, महिला की शिकायत पुलिस के पास आई थी. मामले की जांच की गई और महिला फर्जी पाई गई. ये पिछले 6 महीने से फर्जी पुलिसकर्मी बनकर घूम रही थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT