सिपाही दूल्हा जल्द करना चाहता था शादी, पंडित जी को मंडप में ही कूट दिया

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

शादी का सांकेतिक फोटो
Wedding
social share
google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक दूल्हे राजा अपनी दुल्हन से साथ शादी की रस्में पूरी कर रहे थे. पंडित फेरों की तैयारियों के साथ-साथ शादी में पूजा करवा रहे थे. मगर दूल्हे राजा चाहते थे कि पंडित जल्द से जल्द शादी की रस्में पूरी करें और विवाद को जल्दी करें. 

दूल्हे की जल्दबाजी को देखते हुए पंडित जी ने भी साफ कह दिया कि ये शादी की पूजा और रस्में हैं. शादी के कुछ नियम-कायदे हैं. उन्हें पूरा करने में कुछ तो समय लगेगा. दूल्हे ने जैसे ही पंडित के मुंह से ये सुना वह भड़क गया. फिर वहां जो हुआ, उससे हड़कंप मच गया.

दूल्हे ने कर दी पंडित की पिटाई

बता दें कि लखनऊ के निगोहा थाने में मेरठ के रहने वाले सोनू सिंह जाटव तैनात हैं. सिपाही निगोहा की एक युवती के संग शादी कर रहा था. क्लासिक होटल में शादी का आयोजन किया गया था. पंडित विवेक शुक्ला शादी करवा रहे थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, रात करीब 1 बजे शादी की रस्म शुरू हुई. इस दौरान सिपाही ने कहा कि वह जल्दी-जल्दी शादी की रस्म पूरी करें. मगर पंडित विवेक शुक्ला ने साफ कह दिया कि शादी की अपनी रस्म हैं और मंत्र हैं. वह जल्दी में शादी नहीं करवा सकते.

आरोप है कि ये सुन दूल्हा बना सिपाही सोनू जाटव पंडित पर भड़क गया और उसने पंडित के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. आरोप है कि इस दौरान पंडित का भाई भी बीच-बचाव में आया. मगर दूल्हे ने उसकी भी पिटाई कर दी. इसमें विवेक शुक्ला का सिर फट गया और उनके भाई को भी कई चोटें आई.

ADVERTISEMENT

अपने सिपाही होने की हनक भी दिखाई

आरोप है कि सिपाही सोनू सिंह जाटव ने इस दौरान अपने सिपाही होने की हनक भी पंडित को दिखाई. उसने कहा कि अगर उससे पंगा लिया तो वह छेड़छाड़ के आरोप में फंसा कर उसे जेल भिजवा देगा. बता दें कि इस पूरे मामले में अब पीड़ित पंडित ने बड़ा कदम उठाया है.

पीड़ित पंडित ने आरोपी सिपाही सोनू सिंह जाटव के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है और उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

इस पूरे मामले पर एडीसीपी साउथ जोन शशांक सिंह ने कहा, ये पूरा मामला संज्ञान में है. पीड़ित पंडित की तरफ से आरोपी दूल्हे के खिलाफ तहरीर दी गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. दूल्हे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT