मुजफ्फरनगर में ससुर ने प्रेग्नेंट बहू के साथ किया रेप? पति बोला- अब से तुम मेरे अब्बू की पत्नी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जिले के मीरांपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 26 वर्षीय विवाहिता से उसके ससुर ने कथित तौर पर बलात्कार किया जिसके बाद महिला के पति ने उसे छोड़ दिया. सात सितंबर को पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक महिला का विवाह पिछले साल हुआ था. उसने आरोप लगाया कि उसके ससुर ने पांच अगस्त 2023 को उससे बलात्कार किया और उसे धमकाते हुए उसकी पिटाई की. महिला ने कहा कि घटना के वक्त उसका पति घर में मौजूद नहीं था.

पीड़ित महिला का आरोप है कि शाम के समय जब उसने इस घटना की जानकारी अपने पति को दी तो उसने मारपीट की. इसके साथ ही उसे यह कहकर घर से निकाल दिया कि ‘अब तेरे साथ मेरे अब्बू ने जबरदस्ती संबंध बना लिए हैं,अब तुझे मैं अपने साथ नहीं रख सकता क्योंकि अब तुम मेरे अब्बू की पत्नी हो गई हो.’

महिला ने शिकायत की कि बाद में जब उसने अपने पति को घटना के बारे में बताया तो उसने महिला के साथ रहने से इनकार कर दिया और उसे घर छोड़ने को कहा. महिला ने बताया कि वह फिलहाल अपने माता-पिता के साथ रह रही है. पुलिस ने बताया कि महिला सात महीने की गर्भवती बताई जा रही है लेकिन उसने शिकायत में इसका जिक्र नहीं किया है.

थाना प्रभारी रविंदर यादव के मुताबिक, पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर ससुर और पति के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि महिला का बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया गया. ससुर ने इन आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि महिला इस बहाने मोटी रकम पाने के लिए उन पर दबाव बना रही थी.

गौरतलब है कि जून 2005 में 28 वर्षीय पांच बच्चों की मां का ऐसा ही एक मामला तब सुर्खियों में आया था जब उसने अपने ससुर पर बलात्कार का आरोप लगाया था और एक स्थानीय सामुदायिक पंचायत ने फैसला सुनाया था कि वह अपने पति के साथ अपने बेटे की तरह व्यवहार करे. और उसके साथ रहने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT