कहां है विशालकाय मादा अजगर? बस्ती के घर से अचानक निकलने लगे 26 सांप के बच्चे, खौफ में लोग

संतोष सिंह

ADVERTISEMENT

Basti
Basti
social share
google news

UP News: एक अजगर को ही देखकर अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाते हैं. मगर तब क्या हो जब 1,2 या 3 नहीं बल्कि 26 अजगर एक साथ देखने को मिल जाए? दरअसल उत्तर प्रदेश के बस्ती में कुछ ऐसा हुआ है, जिसने सभी को चौंका दिया है. यहां एक घर से अजगर के 5 या 10 नहीं बल्कि 26 बच्चे निकले. इतनी बड़ी संख्या में अजगर के बच्चों को देखकर सिर्फ मकान मालिक या आस-पास के लोग ही नहीं बल्कि वन विभाग के कर्मचारी भी सकते में आ गए.  

वन विभाग की टीम फौरन मौके पर पहुंची और उसने बेहद सावधानी के साथ अजगर के बच्चों को पकड़ा और उन्हें सुरक्षित तरीके से बोरी में बंद किया. इसके बाद वन विभाग के कर्मी अजगर के सभी 26 बच्चों को घने जंगलों में छोड़ आए.

अचानक घर के बाहर रेंगते दिखे कई अजगर

दरअसल ये पूरा मामला बस्ती के बनकटी ब्लॉक के सामने आया है. यहां जयप्रकाश अग्रहरी  का मकान बना हुआ है. मगर ये मकान काफी दिनों से बंद है. इस गांव में पिछले कुछ दिनों से 1 या 2 अजगर के बच्चे रेंगते देखे गए थे. मगर ग्रामीणों को लगा कि हो सकता है कि जंगलों से ये यहां आ गए हो.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पिछले दिनों जयप्रकाश अग्रहरी के बंद पड़े मकान के बाहर अचानक पड़ोसी ने अजगरों के कई बच्चों को रेंगते देखा. ये देख गांव में हड़कंप मच गया. फौरन ग्रामीणों ने मकान मालिक को फोन किया और गांव बुलाया. जैसे ही मकान मालिक ने ग्रामीणों के साथ बंद पड़े मकान को खोला तो घर का मंजर देख सभी सकते में आ गए. घर के अंदर अजगर के बच्चे ही बच्चे रेंग रहे थे. ऐसे में फौरन ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की जानकारी दी. 

अब लोगों को विशालकाय मादा अजगर होने का डर

वन विभाग के कर्मियों ने अजगर के 26 बच्चों को पकड़ा और उन्हें जंगल में छोड़ दिया. मगर अब गांव वालों को डर है कि यहां कोई विशाल मादा अजगर है, जिसने इन बच्चों को जन्म दिया है. मगर वह अभी तक हाथ नहीं आई है. अब ग्रामीण विशाल मादा अजगर मौजूद होने की वजह से डर रहे हैं. ऐसे में वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की पूरी मदद का भरोसा दिया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT