आगरा के युवक पर ऑस्ट्रेलिया में किया गया चाकुओं से हमला, 11 घंटे के ऑपरेशन के बाद बची जान

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra News: उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के रहने वाले शुभम गर्ग नामक युवक को ऑस्ट्रेलिया में चाकुओं से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, शुभम गर्ग पर 6 अक्टूबर को हमला किया गया था. शुभम पर ऑस्ट्रेलिया में हुए हमले की वजह नस्लभेद बताई जा रही है.

कहा जा रहा है कि शुभम हमले से पूर्व एटीएम से रुपये निकाल कर लौट रहे थे. लौटते समय पेसिफिक हाईवे और ग्रेताक्र एवेन्यू लेन, कोव के किनारे उन पर हमला किया गया. हमले में घायल शुभम का इलाज इस समय रॉयल नॉर्थ शोर हॉस्पिटल सेंट ल्यूनार्ट्स ऑस्ट्रेलिया में चल रहा है. जान की हिफाजत के लिए शुभम गर्ग का अस्पताल में करीब 11 घंटे तक ऑपरेशन चला, जिसके बाद वह अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि शुभम गर्ग ऑस्ट्रेलिया में पीएचडी करने के लिए गए हुए हैं और वह यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स सिडनी में पीएचडी के शोध विद्यार्थी हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शुभम के पिता रामनिवास गर्ग ने मोबाइल पर शुभम से संपर्क साधने का प्रयास किया, लेकिन उनका मोबाइल बंद पाया गया, जिसके बाद पूरा परिवार परेशान हो गया. इसके बाद रामनिवास गर्ग ने शुभम के दोस्त से ऑस्ट्रेलिया में संपर्क साध कर सारे हालातों का पता लगाया. बता दें कि शुभम का परिवार आगरा से करीब 20 किलोमीटर दूर किरावली गांव में रहता है.

ऑस्ट्रेलिया में परेशानी में फंसे अपने बेटे के लिए शुभम के पिता रामनिवास गर्ग ने फतेहपुर सीकरी से सांसद और भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर से संपर्क साधा.

इसके बाद राजकुमार चाहर ने पूरी बात सुनकर विदेश मंत्रालय से संपर्क स्थापित किया. चाहर का कहना है कि विदेश मंत्रालय ने उन्हें जानकारी दी है कि ऑस्ट्रेलिया में जो भारत के राजदूत हैं वह इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं.

ADVERTISEMENT

आगरा: कब्रिस्तान में तोड़ी जाएंगी पक्की कब्र! नोटिस हुआ जारी, जानें क्यों होगा ये ऐक्शन

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT