Bahraich Violence: बहराइच में भारी बवाल, इंटरनेट किया गया बंद, सीएम योगी ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

bahraich violence
bahraich violence
social share
google news

Bahraich Violence Latest News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर इस समय इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है. इस हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया. बहराइच जिले के महसी तहसील में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. वहीं हालात काबू करने के लिए महसी इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों को रोकने के लिए हिंसा प्रभावित इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद किया गया. इस पूरे मामले में सीएम योगी ने भी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

इंटरनेट बंद और हाई अलर्ट पर पुलिस फोर्स 

सीएम योगी ने बैठक में दंगाइयों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए. उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि बवाल को लेकर अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटें. उन्होंने कहा कि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए. वहीं इलाके में तनाव को देखते हुए हालात काबू करने के लिए 6 कंपनी पीएसी भेजी गई है.  गोरखपुर, गोंडा, बलरामपुर, बाराबंकी से 6 कंपनी पीएसी बहराइच में हालात काबू करने के लिए भेजी गई है. वहीं अतिरिक्त पुलिस फोर्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 


कैसे भड़की हिंसा

बता दें कि 13 अक्टूबर की शाम उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी तहसील के हरदी क्षेत्र में स्थित महाराजगंज कस्बे में दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा को लेकर तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई. दुर्गा पूजा के समापन के उपलक्ष्य में निकली इस यात्रा में डीजे बजाने को लेकर समुदाय विशेष के दो गुटों के बीच कहासुनी हो गई. यह तकरार इतनी बढ़ गई कि देखते ही देखते यह एक हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, बहस के दौरान एक गुट द्वारा छतों से पथराव शुरू कर दिया गया, जिससे स्थिति और बिगड़ गई. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि जैसे ही कुछ लोगों ने इस पथराव का विरोध किया, फायरिंग शुरू हो गई. इस फायरिंग की चपेट में आने से रामगोपाल मिश्रा नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. चिकित्सालय में भर्ती कराने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन पर दर्ज हुए मुकदमे

रामगोपाल की मौत की खबर फैलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. लोग लाठी-डंडों समेत सड़कों पर उतर आए. उन्होंने दुकान, शोरूम और घरों में तोड़फोड़ और आगजनी शुरु कर दी. वहीं मूर्ति विसर्जन के दौरान युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. यह एफआईआर महसी थाने में दर्ज हुई है.  इसमें अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, साहिर खान, ननकऊ और मारफ अली समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. इन छह नामजद के अलावा चार लोग अज्ञात हैं. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT