बहराइच में दुर्गा जुलूस पर पथराव, फिर गोली से हुई राम गोपाल की मौत के बाद जबरदस्त तनाव, हुआ क्या?

राम बरन चौधरी

ADVERTISEMENT

Bahraich
Bahraich
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस के मौके पर भारी तनाव और हंगामा हो गया. इस दौरान जमकर पथराव और फायरिंग भी हुई. इस फायरिंग में एक युवक को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई. इसके बाद भड़की भीड़ ने वाहनों और घरों को आग लगाना शुरू कर दिया और हिंदू-मुस्लिम पक्ष आमने-सामने आ गए.

बहराइच में जबरदस्त तनाव

ये पूरा मामला बहराइच जिले के महराजगंज के थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव से सामने आया है. यहां रविवार शाम दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस निकल रहा था. इसी दौरान जुलूस मुस्लिम इलाके से गुजरा. 

मिली जानकारी के मुताबिक, जुलूस इस दौरान जैसे ही अब्दुल हमीद के घर के आगे से निकला, तभी वहां अज्ञात लोगों ने मूर्तियों पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस दौरान फायरिंग भी हुई. इस फायरिंग में एक गोली 22 साल के राम गोपाल मिश्रा को लगी और उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर शुरू हुई जमकर आगजनी और तोड़फोड़

बता दें कि जैसे ही राम गोपाल की मौत की खबर फैली, लोग भड़क गए. लोगों ने सड़कों पर जमा होकर तोड़फोड़ और आगजनी करनी शुरू कर दी. इस दौरान वाहनों और घरों को आग के हवाले कर दिया गया. बताया जा रहा है कि इस दौरान 4 घरों में आग लगाई गई है. फिलहाल चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात हैं. 

30 लोग हिरासत में

एसपी बहराइच वृंदा शुक्ला के मुताबिक, पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत में लिया है. एक नामज़द आरोपी सलमान को गिरफ़्तार किया गया है. इसी के घर से फायरिंग और पथराव किया गया था. 

ADVERTISEMENT

DM ये बोलीं

इस मामले में जिले की डीएम मोनिका रानी ने बताया, मूर्ति विसर्जन रोक दिया गया था, लेकिन सभी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में विसर्जन कराया जा रहा है. जिसने भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश की उन अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. केस दर्ज किया गया है और इसमें 25 नाम शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT