सूखे कुएं में चप्पल निकालने उतरे थे 3 लोग, फिर एक-एक करके चली गई तीनों की जान, बांदा में दर्दनाक हादसा

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

banda-three-died-in-dried-well-due-to-suffocation
banda-three-died-in-dried-well-due-to-suffocation
social share
google news

Banda News : यूपी के बांदा में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां कुएं में गिरने के बाद दम घुटने से तीन लोगो की दर्दनाक मौत हो गयी. सूचना पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर तीनों को बाहर निकालकर मेडिकल कॉलेज भेजा. वहीं अस्पताल में  डॉक्टरो ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. गांव में तीन लोगों की मौत के बाद हाहाकार मच गया. मृतक में से दो एक ही परिवार के थे, तीसरा पड़ोसी था. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

परिजनों ने बताया कि कुआ सूखा था, चप्पल गिर जाने के बाद उठाने के चक्कर मे एक दूसरे को बचाने के लिए तीनो कुएं में उतरे थे, तीनो बेहोश हो गए. परिजनों ने जहरीली गैस के रिसाव का अंदेशा जताया है, फिलहाल प्रशासन ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की बात कही है.

तीन लोगों की हुई मौत

मामला बबेरू तहसील क्षेत्र के बिसंडा थाना क्षेत्र के बड़ा गांव का है. जहां के रहने वाले अनिल पटेल 40 वर्ष जिनकी चप्पल सूखे कुएं में गिर गयी थी, परिजनों ने बताया कि अनिल चप्पल निकालने के लिए कुएं में कूद गए, काफी देर तक बाहर न आने पर आसपास के लोगो ने देखा तो संदीप वर्मा 19 वर्ष और बाला वर्मा 21 वर्ष निकालने पहुँचे, तीनो दम घुटने की वजह से बेहोश हो गए. परिजन PC पटेल ने बताया कि उस कुएं में जहरीली गैस का रिसाव था, क्योंकि जो भी और लोग नीचे उतर रहे थे उनका भी दम घुट रहा है. पुलिस प्रशासन ने कड़ी मशक्कत कर रेस्क्यू कर तीनो को बाहर निकालकर अस्पताल भेजा, जहाँ डॉक्टरो ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं इस घटना को लेकर ADM बांदा राजेश कुमार ने बताया कि, 'बड़ा गांव में एक दुःखद घटना हुई है, जहां एक सूखा कुआं था जिसमे एक लड़का कुछ निकालने के लिए कूदा था, जो बाहर नही निकला, उसको बचाने के लिए दो और कूद गए, सूचना पर तीनो को बाहर निकालकर मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.'

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT