बहन के शव को कंधे पर उठाकर ले जा रहे थे दोनों भाई, पर क्यों? लखीमपुर से आई दर्दनाक तस्वीर

अभिषेक वर्मा

ADVERTISEMENT

Lakhimpur Kheri
Lakhimpur Kheri
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के कई जिले इस समय बाढ़ की चपेट में हैं. ग्रामीण इलाकों में बाढ़ की वजह से जीवन काफी प्रभावित हुआ है. अब बाढ़ की वजह से हुई कई दर्दनाक घटनाएं भी सामने आ रही हैं. दरअसल लखीमपुर खीरी में शादरा नदी में ऐसी बाढ़ आई हुई है, जिसकी वजह से कई गांवों की सड़क कट गई है. ऐसे में लोगों की इलाज नहीं मिलने से भी जान जा रही है. 

ऐसा ही एक मामला लखीमपुर खीरी जिले में पलिया थाना क्षेत्र के इलाके से सामने आया है. यहां दो भाई अपनी 15 साल की बहन का शव बारी-बारी से कंधे पर उठाते रहे और अपने गांव लेकर चले गए. दोनों भाइयों का कहना है कि अगर समय पर बहन को इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच जाती.

नहीं हो सका बीमारी का इलाज

मिली जानकारी के मुताबिक, मैलानी थाना क्षेत्र के एलनगंज महाराज नगर की रहने वाली 15 साल की शिवानी अपने भाई सरोज के साथ पलिया कस्बे में रहकर पढ़ाई करती थी. लड़की की तबीयत 9 जुलाई को अचानक बिगड़ गई. उसके भाई सरोज ने अपने माता-पिता और बड़े भाई को इसकी जानकारी दी और उन्हें भी पुलिया बुला लिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शिवानी के माता-पिता ने 9 जुलाई के दिन ही बीमार शिवानी को निजी डॉक्टर के यहां भर्ती करवा दिया. रिपोर्ट में सामने आया कि उसे टाइफाइड हुआ है. तभी बाढ़ के हालात पैदा हो गए. शारदा नदी में आई भीषण बाढ़ के चलते रेलवे ट्रैक और सड़क के कट जाने से वाहनों का आवागमन भी बंद हो गया. इसी दौरान डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए लखीमपुर जाने के लिए कहा. मगर शारदा नहीं में आई बाढ़ की वजह से परिवार बेटी को लखीमपुर नहीं ले जा सका. इसी बीच उसकी टाइफाइड से मौत हो गई. 

बहन की मौत के बाद उसके दोनों भाई अपनी बहन के शव को बारी-बारी से कंधे पर रखकर रेलवे ट्रैक के किनारे चल दिए, जिससे वह अपने गांव पहुंच जाए. तभी रास्ते में लोगों ने उनकी ये वीडियो बना ली, जो अब काफी वायरल हो रहा है. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT