जेल से बाहर आने पर 100 लग्जरी गाड़ियों का काफिला, झांसी-कानपुर हाईवे जाम, कौन है रिंकू राजपूत?

प्रमोद कुमार गौतम

ADVERTISEMENT

Jhansi
Jhansi
social share
google news

UP News: सड़कों पर 80 से 100 लग्जरी गाड़ियों का काफिला…समर्थकों का बड़ा सैलाब और एक गाड़ी पर फूल-मालाएं पहने खड़ा एक शख्स…झांसी में जेल से बाहर आने के बाद झांसी-कानपुर हाईवे में जिस तरह से रिंकू राजपूत का स्वागत किया गया और सड़कों पर काफिला निकाला गया, उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है.

दरअसल यूपी के झांसी से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. यहां रविवार के दिन जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद रिंकू राजपूत नाम के शख्स का ऐसा स्वागत किया गया, जिसे देख हर कोई चौंक गया. जैसे ही रिंकू जेल से बाहर आया, उसके समर्थकों ने उसे फूल-मालाएं पहनानी शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि उसके गले में भाजपा का पट्टा भी डाला गया. फिर उसके समर्थकों ने अपने नेता के स्वागत में सड़कों पर रोड-शो निकाला, जिसमें करीब 80 से 100 लग्जरी गाड़ियां शामिल थी. अब इस रोड-शो के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

कौन है रिंकू राजपूत?

मिली जानकारी के मुताबिक,  रिंकू राजपूत झांसी जनपद के खेत बिलाटी गांव का रहने वाला है. बताया ज रहा है कि वह भाजपा का कार्यकर्ता भी है. अप्रैल 2023 को एरच के टेहरका घाट पर एलएनटी चालक को गोली मारने के आरोप में रिंकू को जेल भेजा गया था. तभी से वह जेल में बंद था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मगर हाल ही में कोर्ट ने उसे जमानत दे दी थी. रविवार के दिन वह बेल पर जेल से बाहर आया. इस दौरान उसके समर्थकों ने झांसी-कानपुर हाइवे पर उसका जैसा स्वागत किया, उसे देख हर कोई दंग रह गया. रोडःशो में शामिल एक गाड़ी की छत पर रिंकू राजपूत खड़ा हुआ था. वह गाड़ी पर खड़े-खड़े ही लोगों का अभिवादन कर रहा था. इस रोडःशो के चक्कर में हाइवे पर कई जगह भारी जाम की स्थिति भी बनी. मगर कोई भी कुछ नहीं कर सका. यहां तक की पुलिस को इस रोड-शो की भनक तक नहीं लगी.

‘हमने बालू खनन का विरोध किया तो जेल भेज दिया गया’

जेल से बाहर आने पर रिंकू राजपूत ने कहा कि उसे साजिश के तहत फंसाया गया था. उसपर फर्जी केस दर्ज करवाए गए थे. रिंकू का कहना था कि उसने यहां हो रहे अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई थी, जिनमें कुछ बड़े नेता भी मिले हुए थे. इसी की वजह से फर्जी केस दर्ज करवाकर उसे जेल भेज दिया गया. आज जब जेल से बाहर आए हैं तो समर्थकों का प्यार मिल रहा है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह ने कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो की जानकारी मिली है. जांच की जा रही है. कार्रवाई की जाएगी.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT