नाम और शक्ल मुझे याद नहीं रहता इसलिए...IAS दिव्या मित्तल ने अधिकारियों से कही ऐसी बात कि वीडियो हुआ वायरल

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

deoria-dm-divya-mittal
deoria-dm-divya-mittal
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की डीएम दिव्या मित्तल आजकल सुर्खियों में बनी हुईं हैं. कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर डीएम के एक कड़क अंदाज वाले वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. वहीं IAS दिव्या मित्तल का एक और वीडियो अब चर्चा का विषय बना हुआ है.

मीडिया के सामने कही ये बात

उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले के डीएम के तौर पर 14 जुलाई को दिव्या मित्तल ने चार्ज लिया था. 18 जुलाई को एक विकास भवन के गांधी सभागार में दो बजे एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई थी. जिसमें जनपद के सभी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया के लगभग 60 से 65 पत्रकार शामिल हुए थे. बता दें कि इसमें डीएम दिव्या मित्तल के साथ कई बड़े अधिकारी जैसे जिलाधिकारी प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय के अलावा जिला सूचना अधिकारी शांतनु श्रीवास्तव भी प्रेसवार्ता में मौजूद थे. प्रेसवार्ता में डीएम ने सबसे पहले अपना परिचय दिया. बता दें कि दिव्या के परिचय वाला वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसकी चर्चा जोरों पर है. दिव्या ने बताया कि उन्हें नाम और शक्ल याद रखने में कठिनाई होती है, साथ ही कहा धीरे-धीरे यह समस्या समाप्त हो जाएगी.

डीएम दिव्या मित्तल ने क्या कहा? 

परिचय के बाद से ही दिव्या अपने शब्दों के लिए चर्चा में बनी हुईं हैं. दिव्या ने कहा कि, 'एक चीज मैं आपको अपनी कमी पहले बता दूं कि मुझे नाम याद रखने में और शक्ल याद रखने में बहुत कठिनाई है तो आप लोगों को इसमें जरा क्षमा करते हुए चलना पड़ेगा. यही क्षमा हमने अपने अधिकारियों से भी मांगी है. क्योंकि मुझे पता है कि मैं चार बार देखने के बाद भी ऐसी देखूंगी, शायद जैसे पहचान में नहीं आ रहे हैं तो पूर्व में ही क्षमा प्रार्थी हूं. लेकिन धीरे-धीरे समस्या समाप्त हो जाएगी.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पहले भी वायरल हुआ है वीडियो

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले डीएम चार्ज लेने के बाद जब वह बाढ़ क्षेत्र में दौरा करने पहुंची थी तो पिडरा पुल के अप्रोच धसने के दौरान स्थानीय लोगों से वह धूप में ही खड़े होकर बात कर रही थी. जिस पर अपर जिला अधिकारी वित्तीय और राजस्व अरुण कुमार राय द्वारा बार-बार धूप का हवाला देते हुए छाया में चलकर बैठकर लोगों की समस्या सुनने के लिए कहा. लेकिन इस पर डीएम ने कहा था कि धूप ही तो है पिघल थोड़ी जाएंगे. यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था और डीएम के इस कड़क अंदाज की चारों तरफ चर्चा हुई थी लेकिन अब यह वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT