40 दिनों में अब तक 7 बार विकास को डस चुका है सांप, अब फतेहपुर CMO ने लिया ये बड़ा एक्शन

नितेश श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Fatehpur News
Fatehpur News
social share
google news

UP News: फतेहपुर के विकास द्विवेदी का मामला देश-भर में चर्चाओं में बना हुआ है. कल विकास को 7वीं बार सांप ने काट लिया है. 24 साल के युवक का दावा है कि पिछले 40 दिनों में सांप उसे काट रहा है. अब ये मामला पूरे देश में छा गया है. बता दें कि युवक ने सांप से बचने के लिए अपने रिश्तेदारों के यहां रहना भी शुरू कर दिया था. मगर वहां भी सांप ने उसे डस लिया.

अब इस मामले को लेकर फतेहपुर का प्रशासन एक्शन में आ गया है. सीएमओ की अगुवाई में 3 डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड बनाया गया है. मेडिकल बोर्ड को 2 से 3 दिन के अंदर मामले की पूरी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है.

सीएमओ का ये है कहना

बता दें कि इस पूरे मामले पर डॉक्टर राजीव नयन गिरी (सीएमओ, फतेहपुर) ने कहा,  ये मामला संज्ञान में है. बताया जा रहा है कि सांप ने अभी तक 6 से 7 बार कांटा है. अब जानकारी मिली है कि 7वीं बार भी काट लिया है. इलाज एक ही अस्पताल में करवाया जा रहा है. मरीज अभी तक इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में नहीं गए हैं. जबकि जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में सांप काटे का इलाज है और सारी दवाइयां भी हैं. मगर मरीज इलाक के लिए सिर्फ एक ही अस्पताल में जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएमओ ने आगे कहा, मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया है. टीम अस्पताल में जाकर मरीज से भी मिलेगी और इलाज कर रहे डॉक्टर्स से भी मुलाकात करेगी. जब सांप डसता है तो निशान पड़ता है. ऐसे में हमारी टीम निशान की भी जांच करेगी. ये पूरा मामला जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. सीएमओ का ये भी कहना है कि जांच के बाद ही सामने आएगा कि एक ही सांप ने बार-बार काटा है या अलग-अलग सांपों ने कांटा है.

सपने में भी आया है सांप

बता दें कि पीड़ित विकास का ये भी कहना है कि जब सांप ने उसे तीसरी बार कांटा था तो वह उसके सपने में आया था. उस दौरान सांप ने उससे कहा था कि वह उसे 9 बार काटेगा. 8वीं बार तो वह बच जाएगा. मगर 9वीं बार वह उसे अपने साथ ले जाएगा. बता दें कि फिलहाल विकास आईसीयू में भर्ती है और डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT