इंजीनियर दुल्हन कर रही थी बारात का इंतजार, अचानक ऐसा क्या हुआ कि दूल्हे वालों ने तोड़ दी शादी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

शादी को लेकर एक लड़की के मां बाप ना जानें कौन-कौन सी उम्मीद और सपने सजोंकर बैठे होते हैं. वहीं एक लड़की भी नए रिश्ते और नई जिम्मेदारियों को लेकर कई तरह के अरमान सजाती है. मगर क्या हो जब उन उम्मीदों और अरमानों पर  अचानक से पानी फिर जाए? हम बात कर रहें हैं एक ऐसे ही शादी समारोह की जहां शादी होने की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. हल्दी, मेहंदी की रस्म के बाद दुल्हन शादी के जोड़े में सोलह श्रृंगार करके बारात का इंतजार कर रही होती है. तभी अचानक लड़के पक्ष की ओर से एक फोन आता है जिससे शादी के रंग में भंग पड़ जाता है. देखते ही देखते दूल्हा और दुल्हन पक्ष एक दूसरे से लड़ने-झगड़ने पर आमादा हो जाते हैं. जाानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाना पहुंचती है.खबर में आगे जानिए क्या है पूरा मामला.

जानें पूरा मामला

बता दें कि यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के झांसी शहर का है. यहां छतरपुर निवासी आकृति जैन (इंजीनियर) नामक युवती की शादी आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत आचरण जैन के साथ होनी थी. शादी से पहले की सभी रस्म पूरी हो चुकी थीं. दुल्हन भी शादी के लिए सज धज कर तैयार थी. बस इंतजार था बारात आने की. लेकिन इससे पहले ही दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया.

मामला इतना बढ़ गया कि वर और वधू अपने-अपने पक्ष के लोगों के साथ शहर कोतवाली पहुंच गए. जहां वधू पक्ष के लोगों ने वर पक्ष पर दहेज में 50 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया. साथ ही पैसे न देने पर बारात लौटा ले जाने की धमकी देने का भी आरोप लगाया. जबकि, वर पक्ष के मुताबिक, उन लोगों के प्रति वधू पक्ष का रवैया ठीक नहीं है था, उन लोगों ने दूल्हे पक्ष के कुछ लोगों को बंधक मारा-पीटा. 

 

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए झांसी शहर कोतवाली में देर रात तक दोनों पक्षों को समझाने की कोशिशें की जाती रहीं, लेकिन सुलह नहीं हो पाई.इस बीच लड़की का भी बयान सामने आया है और उसने शादी से इनकार कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, 'दोनों ही पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है. मामला दर्ज किया जा रहा है, जांच-पड़ताल की जा रही है. वर और वधू पक्ष के बीच का विवाद है.' 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT