PM आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग फरार हुईं 11 पत्नियां, अब पतियों ने लगाई ये गुहार

अमितेश त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

 maharajganj
maharajganj
social share
google news

PM Awas Yojana : उत्तर प्रदेश के महराजगंज के निचलौल ब्लाक में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. यहां पीएम आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही करीब 11 महिलाएं अपने पति को छोड़कर प्रेमियों के साथ फरार हो गईं. इन मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति ब्लाक मुख्यालय के दफ्तर पहुंचे और शिकायत दर्ज कराते हुए दूसरी किस्त पर रोक लगाने की गुहार लगाई गई. वहीं इस मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस प्रशासन इसकी जांच में जुट गया है.

पहली किस्त मिलते ही प्रेमी संग फरार हुईं 11 पत्नियां

बता दें कि ये पूरा मामला महराजगंज के निचलौल ब्लाक का है. दरअसल, पीएम आवास योजना के तहत वहां के रहने वाले कुछ परिवार को किस्त मिलती है. जिसकी मदद से वह अपने घर का निर्माण करते हैं. लेकिन पहली किस्त आते ही करीब 11 महिलाएं फरार हो गईं. आपको बता दें कि इस तरह की घटनाएं 2016 से चली आ रही हैं. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पतियों ने ब्लाक में फरार होने की सूचना पुलिस को दी है और किस्त रोकने की अपील की.  

पतियों ने लगाई ये गुहार

वहीं पीड़ित पतियों के पास अब दो चुनौती सामने आई है पहला ये कि अभी तक निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने के चलते जिला प्रशासन की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है. दूसरी समस्‍या कि उनके पास से विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है. वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे की वह करें क्या? वहीं अब सभी पीड़ित पतियों ने जिला प्रशासन से दूसरी किस्त खाते में न भेजे जाने की गुहार लगाई है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अनुनय झा ने यूपीतक को बताया कि,  '11 महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त पहुंची थी लेकिन इसका दुरुपयोग किया गया है, जिससे जो लाभार्थी परिवार है उनके आवास बनाने में इसका प्रयोग नहीं किया गया है. बल्कि इसका दुरुपयोग किया गया है. इसके बाद संबंधित BDO को निर्देशित किया गया है कि इस मामले की सही पुष्टि होने के बाद पैसे को रिकवर करके मुकदमा दर्ज करके सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.'

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT