जानते नहीं मैं कांग्रेस जिलाध्यक्ष हूं…संभल में नेताजी विजय शर्मा कर बैठे बड़ा कांड, फिर हुआ ये हाल

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

Sambhal
Sambhal
social share
google news

UP News: तुम जानते नहीं हो मैं कांग्रेस का जिलाध्यक्ष हूं…संभल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और धमकी भी दी. मगर पुलिस ने अब संभल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने भी कांग्रेस जिला अध्यक्ष को जेल भेज दिया है. 

संभल कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने मांगी रंगदारी 

ये पूरा मामला सदर कोतवाली इलाके के मोहम्मदपुर टांडा गांव से सामने आया है. यहां रहने वाले देशराज ने चार दिन पहले कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर गांव के ही रहने वाले कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय शर्मा, जिलाध्यक्ष के भाई सुभाष शर्मा और सुधीर शर्मा के द्वारा प्लॉट निर्माण करने के नाम पर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया. पीड़ित ने पुलिस में केस भी दर्ज करवाया.

जैसे ही ये बात कांग्रेस जिला अध्यक्ष को पता चली, वह केस को फर्जी बताते हुए अपने समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरना-प्रदर्शन करने लगे. मगर केस दर्ज हो चुका था और पुलिस जांच में जुट गई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच के बाद ये सामने आया और हो गए कांग्रेस नेता गिरफ्तार

बता दें कि संभल सदर कोतवाली प्रभारी अनुज तोमर और चौकी प्रभारी आशीष तोमर मामले की जांच कर रहे थे. जांच के बाद पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा को 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष आरोपी विजय शर्मा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया. यहां दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलील पेश की. लेकिन कोर्ट ने कांग्रेस नेता को झटका देते हुए उन्हें जेल भेज दिया.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर एसपी संभल कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, देशराज नामक व्यक्ति के पास अपनी जमीन का बैनामा होने के बावजूद विजय शर्मा और उसके साथी देशराज को इंटरलॉकिंग की फैक्ट्री नहीं लगने दे रहे हैं. मामले की जांच में सामने आया कि  वास्तव में 5 लाख रुपए की डिमांड की गई थी. केस दर्ज कर आरोपी विजय शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी है. मुख्य आरोपी के खिलाफ पहले से ही एससी-एसटी एक्ट, धमकियां देने और मारपीट करने के पांच मुकदमे दर्ज हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT