नौकरानी खाने में मिलाती थी नशे की दवाई, पूरा परिवार जब सो जाता तब करती ये बड़ा कांड

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

नौकरानी का सीसीटीवी फुटेज. साइड में खड़ी पीड़ित महिला
Agra
social share
google news

Agra News: ज्यादातर सभी के घरों में नौकरानी काम करती हैं. घर के रख-रखाव से लेकर खाना बनाने तक की जिम्मेदारी इनकी होती है. अक्सर घरवाले घर की अन्य जिम्मेदारी भी इनपर छोड़ देते हैं. मगर उत्तर प्रदेश के आगरा से जो मामला सामने आया है, उसने सभी को हिला कर रख दिया है. यहां एक नौकरानी की हरकत से सभी चौंक गए हैं.

आरोप है कि नौकरानी घर के खाने में नशे की दवाई मिला देती थी. ये खाना घरवाले खा लेते और गहरी नींद में सो जाते. इसके बाद नौकरानी अपना खेल शुरू करती और रसोई से खाने-पीने का सामान चोरी कर लेती. मामले का खुलासा तब हुआ जब घरवालों ने वहां सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया और पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. 

अचानक दिन में भी परिजन गहरी नींद में सोने लगे

ये सन्न कर देने वाला मामला आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के नालंदा टाउन से सामने आया है. यहां रहने वाले बदलीप सिंह भाटिया जिम मालिक हैं. वह अपनी पत्नी और 2 बच्चे के साथ यहां अपने घर में रहते हैं. पीड़ित परिवार का कहना है कि साल 2017 में उनका संपर्क मंजू नाम की महिला से हुआ. उसकी आर्थिक हालत को देखते हुए उसे घर का काम दे दिया गया. कुछ समय बाद वह काम छोड़कर चली गई. इस दौरान उसके बच्चे की भी तबियत ठीक नहीं थी. ऐसे में उसके बच्चे के इलाज के लिए भी मदद की गई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

2023 में फिर वापस आई मंजू

परिवार का कहना है कि मंजू साल 2023 में फिर काम मांगने हमारे पास आई. उसे जानते थे, ऐसे में हमने उसे काम दे दिया. उसे हर महीने 2500 रुपये दिए जाते और वह घर में खाना बनाती और घर का रख-रखाव करती. मंजू पर पूरा भरोसा था, क्योंकि वह पहले भी काम कर चुकी थी और हमने उसकी मदद भी की थी, इसलिए वह हमें काफी मानती भी थी और सम्मान भी करती थी.

पीड़ित परिवार का कहना है कि मंजू के वापस आने के कुछ समय बाद ही घर का खर्च अचानक बढ़ गया. दूध, सब्जी. आटा समेत रसोई का सामान बहुत जल्दी-जल्दी खत्म होने लगा. सामान आता और कुछ ही दिनों में खत्म हो जाता. इस दौरान पूरे परिवार को दिन में गहरी नींद भी आती और सब जो जाते, जबकि पहले ऐसा नहीं होता था. हर रोज दिन में सभी को तेज गहरी नींद आने लगती और ना चाहते हुए भी सभी सो जाते. इससे पहले घर में किसी को भी दिन में सोने की आदत तक नहीं थी. अचानक आए इस बदलाव को घरवाले भी समझ नहीं पा रहे थे.

ADVERTISEMENT

यूं हो गया खुलासा

पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्हें मंजू पर शक हुआ. मगर उनके पास कोई सबूत नहीं था. ऐसे में उन्होंने घर में सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया. सीसीटीवी कैमरे में देखा गया कि मंजू खाने बनाते समय उसमें सफेद रंग का कोई पाउडर मिलाती थी. यहां तक की वह जमीन से मिट्टी उठाकर  सब्जी में डालती हुई भी दिख रही थी. अब परिवार का कहना है कि आरोपी नौकरानी के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करें.

पुलिस ने किया केस दर्ज

पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल ये मामला क्षेत्र में चर्चाओं में बना हुआ है. परिवार को भी महिला की इस करतूत पर यकीन नहीं आ रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT