सांप की युवक से दुश्मनी क्या है? 40 दिनों में 7 बार काटा और सपने में धमकाया, रहस्यमय है मामला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Fatehpur News
Fatehpur News
social share
google news

UP News: भारतीय किवदंतियां, माइथोलॉजी में नाग-नागिन के कई किस्से दर्ज हैं. नाग-नागिन के बदले की भी कई कहानियां चर्चित हैं. सर्प यानी सांप से हमेशा से ही भारतीय संस्कृति का संबंध रहा है.आज भी सांप के कई किस्से आप गांवों में जाकर सुन सकते हैं. मगर विज्ञान के इस दौर में उन किस्से-कहानियों की असलियत पर सवाल खड़े होते हैं. मगर कभी-कभी कुछ ऐसे मामले भी सामने आ जाते हैं. जिसपर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है. मगर वह सच होते हैं. 

दरअसल उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पिछले कुछ दिनों से जो हो रहा है, उसने हर किसी को सकते में डाल दिया है. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वहां ये सब चल क्या रहा है? दरअसल फतेहपुर में एक 24 साल के युवक के पीछे सांप बुरी तरह से पड़ गया है और अब वह उसका पिछा ही नहीं छोड़ रहा है. पिछले 40 दिनों में युवक को सांप 7 बार काट चुका है. सिर्फ यही नहीं, इस मामले में कई रहस्यमय बातें भी सामने आ रही हैं.

आखिर क्या है विकास द्विवेदी की सांप से दुश्मनी?

बता दें कि फतेहपुर के रहने वाले विकास द्विवेदी पिछले करीब 40 दिनों से एक रहस्यमय स्थिति का सामना कर रहे हैं. इस चक्कर में विकास का पूरा परिवार भी काफी दहशत में जिंदगी जी रहा है. दरअसल विकास के पीछे 1 सांप पड़ा हुआ है. ये सांप पिछले 40 दिनों में युवक को 7 बार डस चुका है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सांप से बचने के लिए युवक बार-बार जगह भी बदल रहा है. यहां तक की वह अपनी रिश्तेदारी के यहां भी रह रहा है. मगर किसी चीज का कोई फायदा नहीं हो रहा है. सांप विकास का पीछा ही नहीं छोड़ रहा है. अब सातवीं बार विकास को सांप ने डसा है. जिस समय सांप ने युवक को काटा, उस समय वह अपने चाचा के घर सांप से ही बचने के लिए रह रहा था. मगर इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ और सांप ने वहां भी उसे डस लिया.  

शनिवार-रविवार को ही डसता था सांप मगर अब….

इस केस में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं. विकास के साथ जब पहले इस तरह के हादसे हुए थे, तब उसने बताया था कि सांप उसे सिर्फ शनिवार और रविवार के दिन ही डसता है. मगर अब जब 7वीं बार सांप ने उसे काटा है तो उस दिन गुरुवार था. ऐसा पहली बार है, जब सांप ने उसे शनिवार-रविवार के दिन नहीं काटा. 

ADVERTISEMENT

सिर्फ यहीं नहीं, जब विकास को छठी बार साप ने कांटा था तो उसने सन्न कर देने वाला दावा किया था. इसे सुनने के बाद विकास का परिवार ओर ज्यादा दहशत में आ गया था. विकास ने बताया था कि जब तीसरी बार सांप ने उसे काटा था तो सांप उसके सपने में भी आया था.

सांप ने सपने में आकर ये कहा था

विकास का दावा था कि सांप उसके सपने में आया था. इस दौरान सांप ने उससे कहा था कि वह उसे 9 बार काटेंगा. 8वीं बार भी वह बच जाएगा. मगर 9वीं बार वह उसे अपने साथ ले जाएगा और उसे कोई नहीं बचा पाएगा. ऐसे में किसी को भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर विकास के साथ ये सब क्या हो रहा है. आखिर सांप विकास के पीछे क्यों पड़ा है? इसका किसी के पास फिलहाल कोई जवाब नहीं है.

ADVERTISEMENT

आपको ये भी बता दें कि फिलहाल विकास आईसीयू में भर्ती है और 7वीं बार सांप के काटने से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों ने भी आने वाले 24 घंटे उसकी जिंदगी के लिए अहम बताए हैं. फिलहाल ये मामला काफी चर्चाओं में बना हुआ है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT