इलाहाबाद HC ने ‘आदिपुरुष’ के निर्माता-निर्देशक-संवाद लेखक को किया तलब, केंद्र सरकार से ये कहा

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Allahabad High Court News: इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने विवादित फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्देशक ओम राउत, निर्माता भूषण कुमार, संवाद लेखक मनोज मुंतशिर उर्फ मनोज शुक्ला को 27 जुलाई को अदालत के समक्ष पेश होने और केंद्र सरकार को फिल्म पर अपना विचार पेश करने के लिए एक समिति के गठन का निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान और न्यायमूर्ति श्री प्रकाश सिंह की अवकाशकालीन पीठ फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के अनुरोध वाली कुलदीप तिवारी और नवीन धवन की अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी. इस दौरान अदालत ने निर्देशक ओम राउत, निर्माता भूषण कुमार, संवाद लेखक मनोज मुंतशिर को 27 जुलाई को उसके सामने पेश होने का आदेश दिया.

इसके साथ ही हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के सूचना व प्रसारण मंत्रालय को पांच सदस्यों की कमेटी बनाने को भी कहा है. अदालत के अनुसार, इसमें दो सदस्य वाल्मीकि रामायण के ज्ञाता हों, जो ये देखें कि फिल्म में राम, सीता, हनुमान, रावण, विभीषण की पत्नी आदि को जिस तरह दिखाया और बताया गया है, क्या वो सही है?

अदालत ने मंत्रालय को एक सप्ताह के भीतर समिति का गठन करने और 15 दिनों के भीतर समिति को रिपोर्ट तैयार करने का भी निर्देश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT