प्रयागराज: इस मामले में माफिया बबलू श्रीवास्तव को बुलेट प्रूफ जैकेट में कोर्ट में पेश किया गया

पंकज श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Prayagraj News: व्यापारी पंकज महिंद्रा अपहरणकांड के आरोपी पूर्वांचल के माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव को सोमवार को प्रयागराज गैंगस्टर कोर्ट में गवाही के लिए लाया गया है, जहां कोर्ट में उसको बुलेट प्रूफ जैकेट में पेश किया गया. यहां इस केस में उसकी गवाही होनी है. बरेली से कड़ी सुरक्षा के बीच कौशांबी जेल लाया गया है. अब उसको प्रयागराज कोर्ट में पेशी कराई जा रही है.

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि अपहरण के मामले की सुनवाई पहले 11 अक्तूबर को होनी थी, लेकिन बरेली पुलिस-प्रशासन ने प्रधानमंत्री के आने को लेकर व्यस्त होने का हवाला देकर सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार किया था. इसके कारण बबलू श्रीवास्तव को कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका था. पंकज महिंद्रा के अपहरण मामले में अब 16 अक्तूबर को सुनवाई होनी है. सुनवाई  के समय प्रयागराज जिला कचहरी में पैरा मिलिट्री फोर्स और आरएएफ का कड़ा सुरक्षा पहरा होगा.
प्रयागराज के चौक इलाके में 5 सितंबर 2015 की रात दुकान बंद करके कार से घर जाते समय सराफा व्यवसायी  पंकज महिंद्रा को अगवा किया गया था. सराफा व्यवसायी पंकज महिंद्रा की जवाहर स्क्वायर कोतवाली क्षेत्र में ज्वैलरी की दुकान थी.
बदमाशों ने उनकी कार संगम स्थित बंधवा में लेटे हनुमान मंदिर के पास छोड़ दी थी. फिरौती के रूप में 10 करोड़ रुपये मांगे गए थे. बाद में पुलिस ने फतेहपुर जिले के एक फार्म हाउस में रात को छापा मारा तो सराफ पंकज महिंद्रा बंधे पड़े थे.
पुलिस ने मौके से बबलू श्रीवास्तव  के भांजे विकल्प श्रीवास्तव , गोरखपुर के महेंद्र यादव, सच्चिदानंद यादव , बरेठी के चंद्रमोहन  को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इनके पास से 9 एमएम व 32 बोर की दो पिस्टलें, 315 बोर का तमंचा, आल्टो कार, लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी सिमकार्ड आदि बरामद हुए थे. इसी मामले में बबलू भी आरोपी है.
लंबे समय से बबलू श्रीवास्तव बरेली जेल में बंद है. अदालत में इस केस में 21 लोगों ने गवाही दी थी. गवाही पूरी होने के बाद बयान मुलजिम 313 बनाया जा रहा है. इसके लिए ही अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव को कोर्ट में पेश होना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT