बांदा: दहेज की मांग नहीं हुई पूरी तो पति ने नवविवाहिता को बीच सड़क पर दिया तीन तलाक

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा में दहेज के खातिर नवविवाहिता को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. जहां पति और ससुरालियों ने पहले दहेज न मिलने पर महिला को जमकर पीटा इसके बाद पति ने बीच सड़क पर तलाक तलाक तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया. ससुरालियों से परेशान होकर महिला ने पुलिस अधीक्षक ऑफिस पहुँचकर न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लेकर तत्काल थाना प्रभारी को केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. महिला की शिकायत पर 8 ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न सहित 3 तलाक की धारा में केस दर्ज किया है. DSP का कहना है कि मामले में आगे की कानूनी कार्रवाही की जा रही है.

पति ने नवविवाहिता को बीच सड़क दिया तीन तलाक

मामला बांदा (Banda News) के मटौंध थाना इलाके का है. जहां की रहने वाली पीड़ित नवविवाहिता ने पुलिस अधीक्षक ऑफिस में शिकायत कर बताया कि उसका निकाह सितंबर 2022 में हुआ था, आरोप लगाते हुए बताया कि निकाह के समय से ही ससुराली जन दहेज को लेकर परेशान कर रहे थे, विदाई के बाद ससुराल में शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. दहेज में अतिरिक्त 2 लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं. महिला ने ससुरालियों को बताया कि उसके पिता इस दुनिया मे नही हैं, मां और भाई बहुत गरीब हैं. अब दहेज नही दे सकते हैं. लेकिन दहेज के लिए सास, पति, जेठ और देवर सहित अन्य लोगो ने प्रताड़ना देना शुरू कर दिया और कहा कि दहेज देना ही पड़ेगा.

महिला ने लगाए ये आरोप

महिला ने यह भी बताया कि 30 जुलाई को जब वह ससुराल पहुचीं तो पति सहित देवर और जेठ ने मारपीट की और गाड़ी में बैठाकर मटौंध के बाहर छोड़ गया. और कहा कि अब कभी यहां मत आना, बीच सड़क पर सबके सामने 3 बार तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक ऑफिस में शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की मांग की है. DSP सिटी गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि थाना मटौंध में पीड़िता की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न सहित 3 तलाक के मामले में 8 लोगो पर एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में आगे की कानूनी कार्रवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT