इजरायल-हमास की जंग को लेकर डाला भड़काऊ पोस्ट? बरेली के फेंमस डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

ADVERTISEMENT

इजरायल-हमास की जंग को लेकर डाला भड़काऊ पोस्ट? बरेली के फेंमस डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज
इजरायल-हमास की जंग को लेकर डाला भड़काऊ पोस्ट? बरेली के फेंमस डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज
social share
google news

Bareilly News: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच पिछले कई दिनों से भीषण युद्ध जारी है. भारत में भी इस युद्ध को लेकर चर्चाएं की जा रही हैं. यहां कई लोग जहां युद्ध में इजरायल का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग फलस्तीन का समर्थन कर रहे हैं. इसी बीच यूपी के बरेली से बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि बरेली में पुलिस ने एक फेंमस डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

बरेली के इस प्रसिद्ध डॉक्टर के खिलाफ आरोप है कि उसने इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड की, जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोग नाराज हो गए. लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस से की. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया.

डॉक्टर ने डाली पोस्ट, मुस्लिम समाज हुआ नाराज

मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली के मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर परमेंद्र माहेश्वरी पर आरोप है कि उन्होंने इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग पर भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला. डां. प्रर्मेंद्र महेश्वरी शहर के जाने-माने डॉक्टरों की लिस्ट में शामिल हैं. वह गंगा चरण आर्यवर्धन नाम से एक अस्पताल का संचालन भी करते हैं. मगर अब वह फंस गए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोप है कि डॉक्टर साहब ने भड़काऊ पोस्ट डाला. उनकी पोस्ट से मुस्लिम समाज नाराज हो गया. मुस्लिम समाज ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर लिया.

डॉक्टर ने क्या कहा?

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद डॉक्टर परमेंद्र माहेश्वरी ने कहा, “यह पोस्ट उनके स्टाफ की ओर से गलती से फॉरवर्ड हो गया था. जैसे ही इस पोस्ट की जानकारी पता लगी, इसे फौरन हटाया गया. डॉक्टर ने साफ कहा कि उनका लक्ष्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.”

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी ने कहा, इस मामले में आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज करवाया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस सिपाही को भारी पड़ा फलस्तीन के लिए चंदा मांगना

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक कांस्टेबल को इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जंग में फलस्तीन का समर्थन करना और फलस्तीन के लिए चंदा मांगना भारी पड़ गया है. अब पुलिस अधिकारियों ने कांस्टेबल सोहेल अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की है. बता दें कि इस पूरे मामले के सामने आने के बाद एडिशनल एसपी को मामले की जांच सौंपी गई थी. जांच में आरोप सही पाए गए और सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की गई है. बता दें कि आरोपी कांस्टेबल सोहेल अहमद को सस्पेंड कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

फलस्तीन के समर्थन को लेकर मौलाना पर केस दर्ज

इससे पहले यूपी के हमीरपुर के एक मौलाना के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ चुका है. मौलाना ने फलस्तीन के समर्थन में भड़काऊ पोस्ट डाली थी, जिसके बाद केस दर्ज किया गया. यहां के मौलाना की पोस्ट पर जब पुलिस की नजर पड़ी तो पुलिस ने खुद ही मौलाना सहित एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मौलाना की इस हरकत से कस्बे की शांतिभंग को खतरा पैदा हो गया था.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT