इधर जेल से बाहर आया अफजाल अंसारी और उधर हो गई बड़ी कार्रवाई, पत्नी के नाम दर्ज करोड़ों की संपत्ति कुर्क

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश सरकार माफिया मुख्तार आंसारी (Mukhtar Ansari) और उसके परिवार पर लगातार शिकंजा कस रहा है. वहीं जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उसके बड़े भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की मुश्किलें कम होती नहीं दिखती. गाजीपुर सदर सीट से पूर्व सांसद और मुख्तार के भाई अफजाल पर भी यूपी पुलिस और प्रशासन लगातार कानूनी कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में गाजीपुर पुलिस ने अफजाल अंसारी की पत्नी के नाम का एक पेट्रोल कुर्क कर दिया है.

बता दें कि शुक्रवार को पुलिस ने मुहम्मदाबाद स्थित डेढ़ करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क कर ली. इस जमीन पर पेट्रोल पंप का संचालन हो रहा था. गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई इस कार्रवाई से समर्थकों एवं अन्य लोगों में खलबली है.

अफजाल अंसारी के जेल से बाहर आते ही हुई कार्रवाई

अफजाल अंसारी 90 दिन की जेल में सजा काटने के बाद हाईकोर्ट से मिली जमानत के बाद जैसे ही अपने घर पहुंचे वैसे ही जिला प्रशासन ने ताबड़तोड़ दूसरी कार्रवाई कर दी. अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम का एक पेट्रोल पंप जिलाधिकारी के आदेश पर राजस्व कर्मियों और पुलिस विभाग की टीम ने कुर्क कर दिया है. इस घटना की इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए एसपी गाज़ीपुर ओमवीर सिंह ने बताया कि, ‘जिलाधिकारी के आदेश पर अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी की लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि गाजीपुर के पूर्व बसपा सांसद अफजाल अंसारी 27 जुलाई को जेल से रिहा होकर अपने पैतृक आवास मोहम्मदाबाद फटक पहुंचे. बता दें कि अफजाल अंसारी को गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट से गैंगेस्टर मामले में बीती 29 अप्रैल को 4 साल की सजा हुई थी. इसके चलते उनकी संसद सदस्यता भी समाप्त हो गई थी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT