हरदोई: जिस युवक के शव पर रो रहा था परिवार! अंत्येष्टि की हो रही थी तैयारी वह जिंदा लौट आया

प्रशांत पाठक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi News) जिले में आज एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है. जब एक युवक का शव घर में रखा था और परिवार अंतिम संस्कार की तैयारियां कर रहा था, लेकिन जिसे परिवार वाला मृत मानकर उसे अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे वो युवक जिंदा अपने घर वापस लौट आया.

दरअसल युवक के लापता होने के बाद ट्रेन की पटरी पर मिले एक शव की पहचान उसके भाई ने अपने भाई के रूप में की थी. पोस्टमार्टम कराने के बाद शव घर पहुंच गया था और अंतिम संस्कार के लिए शव घर में रखा हुआ था. जब भाई की मौत की सूचना परिवार के लोग रिश्तेदारों को दे रहे थे तब पता चला कि जिसको मृत मानकर अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे वह अपने रिश्तेदारी में गया था. वहां से जब वो आया तो उसे देखते ही लोगों के होश उड़ गए. इधर पुलिस को सूचना मिलने के बाद उसने शव को कब्जे में ले लिया.

हरदोई के काशीराम कॉलोनी के ब्लॉक नंबर 18 में लोगों के भीड़ की वजह हैरान करने वाली थी. दरअसल काशीराम कॉलोनी के रहने वाले संतोष के घर में एक शव रखा हुआ था. शव के पास उसकी मां और परिवार के लोगों के साथ मोहल्ले की भीड़ भी जुटी हुई थी. दरअसल संतोष के 24 साल का भाई संदीप तीन-चार दिन से लापता था. मंदबुद्धि संदीप के लापता होने के बाद संतोष को रेलवे ट्रैक पर शाहाबाद और कहिलिया स्टेशन के बीच एक शव पड़े होने की जानकारी मिली.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जिसके बाद संतोष ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर उस शव का हुलिया देखकर अपने भाई से मिलता देखकर उसकी पहचान अपने भाई संदीप के रूप में थी. पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार आज शाम को शव को लेकर घर आ गया. संदीप की मौत की खबर जब भाई ने रिश्तेदारों को दी तो पता चला कि भाई उसका एक रिश्तेदार के यहां जीवित है. संदीप के अंतिम संस्कार की तैयारियों की बीच जब वो जीवित आ गया तो सभी हैरान रह गए.

मृतक के भाई के मुताबिक संदीप की एक ऊंगली बड़ी थी. शव की भी एक ऊंगली बड़ी थी. ट्रेन से काटने के कारण शव का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था. कपड़े भी मिलते-जुलते थे. जिसके बाद उसने शव की शिनाख्त अपने भाई के रूप में की. भाई के लौट आने से घर में मातम का माहौल खुशियों में बदल गया.

हरदोई: ‘डॉक्टरों को खिंचवा थाने में बैठवा दूंगी’, SDM स्वाति शुक्ला भड़कीं, वीडियो वायरल

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT