कौशांबी में ऑनर किलिंग! मोबाइल पर प्रेमी से बात करने पर पिता-पुत्र ने किशोरी को कुल्हाड़ी से काट डाला

अखिलेश कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi News) जिले में ऑनर किलिंग की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिग बेटी को पिता ने बेटे के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही एसपी सहित थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर घटना स्थल की जांच पड़ताल किया. पुलिस ने मौके से पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है.

कौशांबी में ऑनर किलिंग!

कौशांबी के सराय अकिल थाना क्षेत्र के एक गांव में 17 वर्षीय अपनी बेटी का प्रेम-प्रसंग होने के शक में पिता और भाइयों ने मिलकर कुल्हाड़ी से काट कर मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि 17 वर्षीय नाबालिग बेटी दूसरे जाति के लड़के से प्यार करती थी. मां बाप को इसकी जानकारी होने के बाद उन्होंने दोनों के मिलने जुलने पर पाबंदी लगा दी. लेकिन कथित तौर पर किशोरी मोबाइल से लड़के से लगातार बात कर रही थी. लड़की को मां-बाप ने मोबाइल पर बात करते हुए भी पकड़ लिया था. इसी बात को लेकर घर में विवाद हुआ. इसके बाद बाप और बेटे ने मिलकर बेटी पर कुल्हाड़ी से कई वार किया. जिससे बेटी की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

पिता-पुत्र ने किशोरी को कुल्हाड़ी से काट डाला

पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस विभाग को दी. सूचना मिलने के बाद जिला अधिकारी सुजीत कुमार पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव भारी फोर्स के साथ गांव पहुंच गए. घटनास्थल का उन्होंने बारीकी से तफ्तीश किया और सराय अकिल एसओ को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. पुलिस ने आरोपी पिता व बेटे हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि, ‘सराय अकिल थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार को एक 17 वर्षी लड़की को उसके पिता और भाइयों ने उसके द्वारा किसी से मोबाइल फोन पर बात किए जाने को लेकर के कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी. इस संबंध में आरोपियों को तत्काल हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने घटना स्वीकार किया है. उनके खिलाफ हम कड़ी विधि कार्रवाई कर रहे हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT