बांदा में हनुमान जी मूर्ति से निकल रहे ‘आंसू’, देखने के लिए उमड़ी भीड़, वीडियो आया सामने

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: यूपी के बांदा (Banda News) में एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक मंदिर में विराजित हनुमान जी की मूर्ति से आंसू बह रहे हैं. जिससे लोग आस्था से जोड़कर इसे सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं और जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. वीडियो वायरल होते ही राम भक्त मंदिर स्थल में पहुंच रहे हैं. साथ ही राम नाम का जयकारा लगा रहे हैं. फिलहाल पुजारी, स्थानीय यानी सभी लोग उनसे क्षमा याचना कर रहे हैं. वायरल वीडियो रविवार का बताया जा रहा है. सोमवार को ये सोशल मीडिया में जमकर वायरल है.

हनुमान जी मूर्ति से निकल रहे ‘आंसू’

ऐसा अनोखा मामला बांदा के फतेजगंज थाना बीहड़ घने जंगल क्षेत्र से सामने आया है. जहां घने जंगल के बीच हनुमान जी का प्राचीन मंदिर है. स्थानीय लोगो के आस्था का केंद्र भी है. जहां स्थापित बजरंगबली की मूर्ति से रविवार शाम कुछ भक्तों ने पानी निकलता देखा तो चौक गए, जिसकी सूचना आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गयी, लोग इकट्ठा होने लगे. तब गौर करके देखा गया कि हनुमान जी की दोनो आंखों से आंसू निकल रहे हैं. पहले एक आंख से फिर दोनो आंखों से आंसू की धारा देख लोग हैरानी में पड़ गए, विनती क्षमा प्रार्थना करने लग गए. वहीं किसी भक्त ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. स्थानीय लोग वहां पर राम नाम का जप कर रहे हैं.

देखने के लिए लगी भीड़

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आसपास के इलाके के रहने वाले लोगो का कहना है कि यह मूर्ति प्राचिन जमाने की है, जब राजाओं का राज हुआ करता था, उसी समय एक राजा ने यह मूर्ति स्थापित की थी. स्थानीय लोगों का यह भी मानना है कि कोई अनहोनी होना होगा, जो हनुमान जी हमारे संकट को काट रहे हैं, जिससे उनके आंखों से आंसू निकल रहा है, प्रभु की लीला प्रभु ही जाने. फिलहाल मंदिर में पूजा प्रतिष्ठा की जा रही है.

मंदिर के पुजारी रामबाबू महाराज ने बताया कि हम पूजा करने आये तो आंखों से पानी निकल रहा था, कुछ देर बाद देखा तो भी निकल रहा था, जिसके बाद हमने सबको खबर भेजी. आसपास के लोग आए, अब मंदिर में पूजा की जा रही है. रामनाम का जप किया जा रहा है, अभी तो आंसू निकलना बन्द हो गए हैं. कुछ कह नही सकते क्यों निकल रहे हैं….इलाके में कोई संकट आने वाला रहा होगा जो हमारे आराध्य देव काट रहे हैं. या तो किसी महिला की छाव पड़ गयी होगी??? प्रभु की लीला वही जाने, हम तो उनके सेवक हैं. उनकी पूजा करते हैं. फिलहाल पूजा पाठ के बाद आंसू निकलना बंद हो गए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT