यूपी में कपल ने यूं खत्म की जीवनलीला...नौकरी जाने से हरीश था परेशान तो बीमारी से जूझ रही थी संचिता

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: वाराणसी में सुसाइड का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां बेरोजगारी से तंग आकर एक शादीशुदा युवक ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. तो वहीं, उसकी पत्नी ने गोरखपुर में अपने मायके में पति की मौत की खबर सुनने के बाद मौत को गले लगा लिया. पति-पत्नी की मौत के बाद से दोनों ही परिवारों में दुख का पहाड़ टूट पड़ा है. वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र के मवाईयां में अटल नगर कॉलोनी में एक होम स्टे में रुके पटना (बिहार) के रहने वाले 28 वर्षीय हरीश बगेश ने फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली, तो वहीं गोरखपुर में अपने मायके में रुकी उसकी पत्नी संचिता शरण ने छत से कूदकर मौत को गले लगा लिया.

विस्तार से जानिए पूरा मामला?

वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के मवाईयां इलाके के अटल नगर कॉलोनी में एक होम स्टे में पटना निवासी 28 वर्षीय हरीश बगेश रुका हुआ था. होम स्टे संचालक के मुताबिक रविवार की सुबह हरीश के कुछ रिश्तेदार उसे खोजते हुए पहुंचे, लेकिन हरीश का फोन नहीं उठ रहा था. सभी कमरे तक पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था. खिड़की से झांकने पर हरीश पंखे के सहारे एक फंदे के जरिए लटका हुआ नजर आया. आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई और फिर उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. 

 

 

सारनाथ थाना इंचार्ज के मुताबिक मृत युवक की पहचान उसके आधार कार्ड के जरिए की गई. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया. हालांकि मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला. 

11वीं क्लास से था हरीश और संचिता का प्रेम प्रसंग

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि युवक और युवती का 11वीं कक्षा से ही एक दूसरे से प्रेम प्रसंग था. बाद में दोनों ने विवाह कर लिया. मगर इसको लेकर दोनों ही परिवारों में रजामंदी नहीं थी. शादीशुदा जोड़ा मुंबई में रहकर नौकरी करता था, लेकिन पत्नी संचिता की तबीयत खराब होने के बाद उसके पिता उसे गोरखपुर लाकर इलाज कराने लगे. हरीश भी मुंबई में अपनी बैंक की नौकरी छोड़कर गोरखपुर चला गया. 

 

 

नौकरी चले जाने के बाद हरीश था परेशान 

इसके बाद दो दिनों पहले ही हरीश अपने घर पटना जाने की बात बोलकर निकाला तो था, लेकिन वाराणसी आ गया. मृत युवक के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई. मालूम हुआ है कि पति हरीश की मौत की खबर सुन संचिता ने भी छत से कूद पर आत्महत्या कर ली. यह भी जानकारी हुई है कि नौकरी चल जाने के बाद हरीश और अवसादग्रस्त रहने लगा था और नशे का आदी में भी हो गया था. पुलिस ने बताया कि फिलहाल किसी तरह का सुसाइड नोट मृत युवक के पास से नहीं मिला है. मामले की ओर जांच की जा रही है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT