इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जंग में ये सब बोलना पड़ सकता है भारी, CM योगी हुए सख्त

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

यूपी में अब 'हलाल सर्टिफाइड' उत्पाद बेचते मिले तो खैर नहीं, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
यूपी में अब 'हलाल सर्टिफाइड' उत्पाद बेचते मिले तो खैर नहीं, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
social share
google news

UP News: इजरायल (Israel War) और आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच जंग जारी है. ये जंग जैसे-जैसे और भीषण होती जा रही है, वैसे ही इसका असर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. भारत में भी इस जंग का असर दिख रहा है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में इजरायल के विरोध और आतंकी संगठन हमास के समर्थन में नारेबाजी हुई थी. तो वही लखनऊ और संभल में पुलिस अलर्ट पर है. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मामले को लेकर सख्त चेतावनी जारी की है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ निर्देश दिए हैं कि इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जारी युद्ध में भारत के स्टैंड के खिलाफ अगर कोई भी बयानबाजी या गतिविधियां की जाएंगी, तो उसपर सख्त कदम उठाया जाएगा.

डीएम-एसपी को दिए निर्देश

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के जिलाधिकारियों और एसपी अधिकारियों की बैठक ले रहे थे.  इस दौरान सीएम योगी ने इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जारी युद्ध का भी जिक्र किया. सीएम योगी ने साफ कहा कि इस जंग को लेकर भारत सरकार के पक्ष के उलट अगर कोई बयानबाजी होती है या गतिविधियां की जाती हैं, तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम योगी ने साफ कहा कि भारत सरकार का जो स्टैंड इस मामले पर है, उसके उलट किसी भी तरह की गतिविधियां मंजूर नहीं की जाएंगी. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के धर्मगुरुओं से बात करें.

तो होगी सख्त कार्रवाई

सीएम योगी ने कहा कि अगर सोशल मीडिया या किसी भी धार्मिक स्थल से किसी भी तरह का विवादित-भड़काऊ बयान दिया जाता है, या भारत के पक्ष से उलट किसी भी गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है तो मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

AMU में लगे आतंकी संगठन हमास के समर्थन में नारे तो संभल में भी अलर्ट

आपको बता दें कि आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच जंग को लेकर देश में कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए हैं. यूपी की बात की जाए तो यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आतंकी संगठन हमास के समर्थन में खूब नारेबाजी हुई और इजरायल का विरोध किया गया. 

इसी बीच यूपी का संभल-लखनऊ समेत कई शहरों पर पुलिस की नजर है. संभल में जुम्मे की नमाज से पहले पुलिस अलर्ट पर है. पुलिस अधिकारियों द्वारा उलेमाओं को साफ संदेश दिया गया है कि मस्जिदों के बाहर किसी भी तरह का प्रदर्शन ना किया जाए.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT