लखीमपुर खीरी | अब BJP के सहयोगी अपना दल (एस) ने भी की मांग- मंत्री के बेटे की हो गिरफ्तारी

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अब भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग कर दी है. अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने यह मांग की है. बता दें कि विपक्षी दल भी लगातार आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा के खिलाफ FIR भी दर्ज हो चुकी है.

क्या है लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मामला?

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में 3 अक्टूबर को भारी हिंसा हुई थी. यूपी पुलिस के मुताबिक, इस हिंसा में कुल 8 लोगों की मौत हुई है. हिंसा की यह घटना तिकुनिया से 4 किलोमीटर दूर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में आयोजित कुश्ती कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले हुई.

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, प्रदर्शनकारी किसान मौर्य के कार्यक्रम का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. मोर्चा ने आरोप लगाया है कि टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के गाड़ियों के काफिले ने किसानों को रौंदा. बताया जा रहा है कि यह काफिला डिप्टी सीएम को रिसीव करने के लिए आ रहा था.

इस मामले में आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि घटना के वक्त वह काफिले की गाड़ियों में मौजूद नहीं थे. इसके साथ ही आशीष ने दावा किया है, ”हमारे कार्यकर्ता डिप्टी सीएम को रिसीव करने जा रहे थे, जैसे ही वो लोग तिकुनिया से निकले, तो अपने आप को किसान कहने वालों ने आक्रमण कर दिया.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वीडियो दिखाकर प्रियंका ने PM से पूछा- ‘मंत्री के बेटे को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?’

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT